कानपुर हत्याकांड: विकास दुबे को STF ने एनकाउंटर में किया ढेर, देखें VIDEO...

Kanpur Case: STF killed Vikas Dubey in an encounter, see VIDEO, vikas dubey death news share via Whatsapp

Kanpur Case: STF killed Vikas Dubey in an encounter, see VIDEO, vikas dubey death news



कानपुर।
कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही थी, लेकिन शहर से 17 किमी पहले बर्रा थाना क्षेत्र में सुबह 6:30 बजे काफिले की एक कार पलट गई। विकास उसी गाड़ी में बैठा था।

हादसे के बाद उसने पुलिस टीम से पिस्टल छीनकर हमला करने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में वह बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे सीने और कमर में दो गोली लगीं। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर मृत घोषित कर दिया। कानपुर रेंज के आईजी ने विकास के मारे जाने की पुष्टि की। विकास को गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था।
गाड़ी पलटी, 4 जवान भी जख्मी
हादसे को लेकर यूपी एसटीएफ के अफसर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं। माना जा रहा है कि तेज बारिश की वजह से गाड़ी पलट गई। एनकाउंटर में एसटीफ के 4 जवानों के घायल हुए हैं। आपको बता दें कि वीरवार को  सुबह 9 बजे विकास उज्जैन में गिरफ्तार हुआ था। शाम 7 बजे यूपी एसटीएफ की टीम को विकास को सौंपा गया। रात 8 बजे एसटीएफ की टीम कानपुर के लिए रवाना हुई।


इसके बाद देर रात 3:15 बजे एसटीएफ की टीम झांसी पहुंची। कुछ देर बाद कानपुर के लिए रवाना हुई। आज सुबह 6:15 बजे काफिले ने कानपुर देहात बॉर्डर रायपुर से शहर में एंट्री की। सुबह 6:30 बजे एसटीएफ की गाड़ी पलटी। तभी विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। फायरिंग शुरू हुई। विकास जख्मी हो गया।  सुबह 7:10 बजे एसटीएफ विकास को हैलट अस्पताल लेकर पहुंची। सुबह 7.55 बजे विकास को मृत घोषित कर दिया गया।

गिरफ्तारी के वक्त चिल्लाया था- विकास दुबे हूँ, कानपुर वाला
विकास दुबे को गुरुवार सुबह उज्जैन मंदिर में करीब 9 बजे गिरफ्तार किया गया था। डरा हुआ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तारी के वक्त चिल्ला रहा था कि मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला। इसके बाद पुलिस उसे पहले महाकाल थाना, पुलिस कंट्रोल रूम, नरवर थाना और फिर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर लेकर गई। यहां उससे करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई। इस बीच, खबर आ रही है कि विकास की पत्नी ऋचा, उसके बेटे और नौकर को लखनऊ में हिरासत में लिया गया था।

Kanpur Case: STF killed Vikas Dubey in an encounter, see VIDEO, vikas dubey death news
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post