केंद्र शिरोमणी अकाली दल को कमजोर करने की कोशिश कर रहा, लेकिन हरगिज कामयाब नही होगा: सरदार सुखबीर सिंह बादल

Centre trying to weaken SAD but will not succeed – Sukhbir S Badal share via Whatsapp

 Centre trying to weaken SAD but will not succeed – Sukhbir S Badal


कहा कि अकाली दल छोड़ने वाले सभी नेता हमेशा के लिए खत्म हो गए


 सभी जमीनों और टयूबवेल कनेक्शनों के लिए ‘इंतकाल’ की घोषणा के अलावा सभी कांग्रेस कार्यकाल के दौरान काटे गए नीले कार्डों को नवीनीकृत करने की घोषणा की


 इंडिया न्यूज सेंटर,नकोदर/शाहकोट: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि केंद्र शिरोमणी अकाली दल को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हरगिज सफल नही होगा, क्योंकि जिन नेताओं ने अपनी माँ पार्टी छोड़ दी , वे हमेशा के लिए खत्म हो गए ।

 

यहां पार्टी उम्मीदवारों गुरप्रताप सिंह वडाला और बछितर सिंह कोहार के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अकाली दल को कमजोर करने की साजिशें रची जा रही हैं, क्योंकि  यह दुनिया भर में पंजाबियों के हितों की रक्षा करने वाली पार्टी है और यह कई लोगों को पसंद नही है। इस वजह से वे अकाली दल को कमजोर करना चाहते हैं ।मैं आपसे अपील करता हूं कि आप अपने घर को मजबूत रखें , क्योंकि शिरोमणी अकाली दल ही  आपकी ताकत बनकर आपके साथ डटकर खड़ी है’’।

 

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने बड़ी घोषणाएं की, जिनका नकोदर और शाहकोट में बड़ी जनसभाओं ने तहे दिल से स्वागत किया । लोगों की अपील के बाद उन्होने घोषणा की कि शिअद-बसपा गठबंधन सरकार के गठन के एक महीने के भीतर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान काटे गए  सभी नीले कार्डों को दोबारा शुरू किया जाएगा। उन्होने यह भी घोषणा की कि व्यक्तिगत जमीन के सभी टुकड़ों लिए एक वर्ष के भीतर संघर्ष समाप्त करने के लिए ‘इंतकाल ’ किया जाएगा। उन्होने यह भी घोषणा की कि जिन किसानों के पास टयूबवेल कनेक्शन नही हैं उन्हे प्राथमिकता के आधार पर कनेक्शन दिए जाएंगें।

 

हलके के लोगों की समस्याओं के बारे में बोलते हुए सरदार बादल ने कहा कि अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार सत्ता में आने के बाद सतलुज दरिया पर एक बांध का निर्माण तुरंत शुरू करेगी। उन्होने यह भी घोषणा की कि हलके में नशीली दवाओं और रेत माफिया के कहर को तुरंत समाप्त किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नौटंकी के बारे में बोलते हुए सरदार बादल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री ने दोपहर 1 बजे अपने आवास के सामने ‘संगत दर्शन ’ कर एक तमाशा किया। ‘‘ अगर चन्नी ईमानदार होते तो नकोदर के चीमा कलां गांव की एक महिला ने अपनी दहलीज पर आत्महत्या न की होती, क्योंकि उन्होने संपत्ति विवाद को सुलझाने में मदद के बारे उसके द्वारा लगातार की जा रही दलीलों को सुनने से इंकार कर दिया था।

 

सरदार बादल ने चन्नी से यह भी बताने को कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली उनकी सरकार यां यहां तक कि उन्होने पिछले करीब पांच सालों में क्या किया। ‘‘ मुझे एक स्कूल यां अस्पताल बताओं जो आपने स्थापित किया हो’’। सरदार बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री केवल घोषणाओं का झूठ बोलने पर आमादा हैं, जो अभी तक कहीं भी दिखाई नही दे रही हैं। उन्होने कहा कि सरकार ने कुछ भी करने के बजाय पेंशन को खत्म को खत्म कर दिया है, नीले कार्ड खत्म कर दिए गए हैं, सेवा केंद्रों को खत्म कर दिया , मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा को रदद कर दिया गया और यहां तक कि गांवों में युवाओं को जिम उपलब्ध कराने जैसी नई योजनाओं को भी खत्म कर दिया गया है।

 

शिअद-बसपा गठबंधन के 13 सूत्रीय कार्यक्रम के बारे में बताते हुए सरदार बादल ने कहा कि  माता खीवी योजना के तहत सभी महिला प्रमुखों को 2000 रूपये प्रतिमाह भत्ता दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इसके अलावा छात्रों को 10-10 लाख रूपये तक का छात्र कर्जा दिया जाएगा। उन्होने यह भी घोषणा की कि व्यापारी क्रमश 10 लाख रूपये के जीवन, चिकित्सा और अग्नि बीमा के लिए पात्र होंगें और राज्य के सभी परिवारों को 10 लाख रूपये प्रति वर्ष चिकित्सा बीमा योजना के तहत कवर किया जाएगा। उन्होने यह भी घोषणा की कि युवा उद्यमियों को 5 लाख रूपये का ब्याज मुक्त कर्जा दिया जाएगा। पार्टी अध्यक्ष का दो रैलियों के रास्ते में नौजवान मोटरसाइकिल सवारों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

Centre trying to weaken SAD but will not succeed – Sukhbir S Badal

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post