` कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

PUNJAB PWD MINISTER HARBHAJAN SINGH CALLS ON UNION MINISTER NITIN GADKARI share via Whatsapp

PUNJAB PWD MINISTER HARBHAJAN SINGH CALLS ON UNION MINISTER NITIN GADKARI

 

 PUNJAB GOVT URGES CENTER FOR SANCTION OF NEW NATIONAL HIGHWAY PROJECTS

 

केंद्र सरकार को नए राष्ट्रीय हाईवेज़ प्रोजैक्ट मंज़ूर करने की अपील

 

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्ली/ चण्डीगढ: पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार को नए राष्ट्रीय मार्ग प्रोजैक्टों को जल्द मंजूर करने की अपील की है। पंजाब के लोक निर्माण विभाग के मंत्री  हरभजन सिंह द्वारा आज नई दिल्ली में सडक़ यातायात और हाईवेज़ संबंधी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से इस सम्बन्धी मुलाकात की गई और राज्य को सडक़ों के बुनियादी ढांचे के पक्ष से मुल्क का अग्रणी राज्य बनाने के लिए नक्शा पेश किया गया।

 

पंजाब के कैबिनेट मंत्री द्वारा मीटिंग के दौरान राज्य की 9 मुख्य सडक़ों को राष्ट्रीय मार्ग ऐलान करने के लिए अपील की, जिनमें बंगा-गढ़शंकर-आनंदपुर साहिब-नैना देवी सडक़, नवांशहर-राहों -माछीवाड़ा-समराला सडक़ और गुरदासपुर-मुकेरियाँ-तलवाड़ा सडक़ शामिल हैं। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए और किसानों के लिए सुविधाजनक पहुँच की सुविधा के लिए राज्य के कैबिनेट मंत्री द्वारा गडकरी को पंजाब के नए प्रस्तावित एक्सप्रैसवेज़ के साथ-साथ सर्विस सडक़ों का निर्माण करने की भी अपील की गई।

 

बैठक में पंजाब के कैबिनेट मंत्री के साथ मौजूद विभाग के प्रमुख सचिव  विकास प्रताप ने जानकारी दी कि राज्य सरकार द्वारा राज्य केंद्रीय सडक़ और बुनियादी ढांचा के सालाना फंड को बढ़ाकर 300 करोड़ किए जाने की माँग भी की है।

 

उन्होंने आगे जानकारी दी कि राज्य सरकार साल 2022-23 के लिए 3300 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों के शुमार वाला सालाना एक्शन प्लान केंद्रीय सडक़ यातायात और हाईवेज़ मंत्रालय को मंज़ूरी के लिए दाखि़ल करने जा रही है। इन प्रोजैक्टों में शहरों जैसे कपूरथला, फिऱोज़पुर, श्री मुक्तसर साहिब के लिए बाइपास, राज्य के अंदर कम चौड़ी सडक़ों को चार-मार्गी बनाने के अलावा नए अधिक ऊँचाई वाले पुलों (एच.एल.बी.) और रेलवे अतिरिक्त पुल (आर.ओ.बी.) शामिल हैं।

 

मीटिंग में मैंबर (प्रोजैक्ट) राष्ट्रीय मार्ग अथॉरिटी, भारत  मनोज कुमार, मुख्य इंजीनियर राष्ट्रीय मार्ग, पंजाब  एन.आर. गोयल के अलावा केंद्रीय सडक़ एवं हाईवेज़ और लोक निर्माण विभाग पंजाब के अधिकारी उपस्थित थे।

 

PUNJAB PWD MINISTER HARBHAJAN SINGH CALLS ON UNION MINISTER NITIN GADKARI

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post