` दिल्ली सरकार: आज से खुलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, 24 घंटे में नए केस में भारी गिरावट

दिल्ली सरकार: आज से खुलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, 24 घंटे में नए केस में भारी गिरावट

Delhi government: Oxygen concentrator bank to open from today, new case in 24 hours share via Whatsapp

Delhi government: Oxygen concentrator bank to open from today, new case in 24 hours

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बड़ी घोषणा की है कि सरकार आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत करेगी। इसके तहत दो घंटे के अंदर इसकी डिलीवरी घर पर हो जाएगी। केजरीवाल ने बताया कि, दिल्ली सरकार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बना रही है। इसके माध्यम से होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को जरूरत पड़ने पर सप्लाई किया जाएगा। हर जिले में 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर होंगे।

बीते 24 घंटे में आए 6500 मरीज

केजरीवाल ने अपने बात शुरू करते हुए एक अच्छी खबर दी कि बीते 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 6500 नए केस दिल्ली में आए हैं। कल 8500 केस थे। पिछले 24 घंटों में संक्रमण दर और कम होकर 11 प्रतिशत पर आ गई है। कल ये 12 प्रतिशत थी आज 11 प्रतिशत है। अब हम यही चाहते हैं यह और कम हो.

केजरीवाल ने आगे कहा लेकिन हम अपने काम में किसी तरह की ढिलाई नहीं कर रहे हैं। कल 500 आईसीयू बेड और बनकर तैयार हो गए। अभी चार दिन पहले ही ऐसे 500 बेड और तैयार हुए हैं। हमारे डॉक्टरों, इंजीनियरों और कामगारों ने मिलकर केवल 15 दिनों में 1000 बेड बना लिए जो दुनिभर के लिए मिसाल है। मैं इन सबको दिल्ली के लोगों की ओर से सलाम करता हूं।

दिल्ली में आज से शुरू होगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक

केजरीवाल ने बताया कि आज से हम ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू कर रहे हैं। कई बार लोगों की तबीयत ऑक्सीजन की कमी से इतनी बिगड़ जाती है कि उन्हें आईसीयू की जरूरत पड़ती है। इसलिए कोरोना के मरीज को समय पर ऑक्सीजन मिलना जरूरी है। ऐसे ही मरीजों के लिए हमने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बनाया है।

हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे लोग जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत होगी उन्हें हमारी टीम दो घंटे के अंदर ऑक्सीजन पहुंचा देगी। कंसंट्रेटर के साथ एक टेक्निकल आदमी भी जाएगा जो घरवालों को समझा कर आएगा कि उसका कैसे इस्तेमाल करना है।

 

Delhi government: Oxygen concentrator bank to open from today, new case in 24 hours

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post