नंदीग्राम से चुनाव हार गईं ममता बनर्जी, BJP के शुभेंद्रु अधिकारी जीते

Mamta Banerjee loses election from Nandigram, BJP's Subhendru officer wins share via Whatsapp

Mamta Banerjee loses election from Nandigram, BJP's Subhendru officer wins


नंदीग्रामः बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा से टीएमसी की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव हार गई हैं। उन्हें भाजपा के शुभेंद्रु अधिकारी ने 1900 से ज्यादा वोट से हरा दिया है। हालांकि कुछ देर पहले कहा जा रहा था कि ममता बनर्जी 1200 वोटों से चुनाव जीत गई हैं, लेकिन फिर से काउंटिंग में शुभेंद्रु अधिकारी 1900 वोट चुनाव जीत गए।

 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट का संग्राम बेहद ही रोचक रहा है, जहां से वर्ष 2016 में तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। वहीं इस बार प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनाव हार गई हैं। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कड़े मुकाबले में ममता बनर्जी को 1900 वोट से चुनाव हरा दिया।

 

पश्चिम बंगाल की सभी 292 सीटों पर रुझान आने के बाद सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा कि वो नंदीग्राम में हुई हार को स्वीकार करती हूं। उन्होंने आगे कहा कि भूल जाइए कि नंदीग्राम में क्या हुआ, हमारी पार्टी ने बहुमत के साथ चुनाव जीता है। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हरा दिया है।

 

नंदीग्राम सीट पर ये उम्मीदवार थे मैदान में

नंदीग्राम सीट पर इस बार 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इनमें सुवेंदु अधिकारी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीआईएम की उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के मनोज कुमार दास और निर्दलीय उम्मीदवारों में दीपक कुमार गायेन, सुब्रत बोस, एसके सद्दाम हुसैन और स्वपन पुरुआ शामिल थे।

Mamta Banerjee loses election from Nandigram, BJP's Subhendru officer wins
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post