` नौकरी के लिहाज से भारत में बेस्ट यह कंपनियां

नौकरी के लिहाज से भारत में बेस्ट यह कंपनियां

The best companies in India in terms of job share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः  देश में नौकरी के लिहाज से टैक्नाँलाजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल, सार्वजनिक क्षेत्र के भारत हेवी इलैक्ट्रीकल्स लिमिटेड (भेल) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल हैं। वैश्विक रोजगार वेबसाइट इंडीड ने एक अध्ययन में यह कहा है। इंडीड ने वर्ष 2017 के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ 50 कार्यस्थलों के नाम घोषित किए हैं। इसके आकलन के लिए उसने अपनी साइट पर हजारों कर्मचारियों द्वारा कंपनियों की समीक्षा को आधार बनाया है। इस सूची में आमेजन को चौथा स्थान, मैरियट इंटरनेशनल को पांचवा, इंटेल को छठा, अमेरिकन एक्सप्रेस को सातवां, आईबीएम को आठवां, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को नौवां और हयात को 10वां स्थान दिया गया है।

इन्हें लिस्ट में मिला ये नंबर

इसी सूची में टाटा स्टील 17वें, भारती एयरटेल 20वें, अपोलो हॉस्पिटल्स 22वें, टाटा मोटर्स 33वें, भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड 37वें, एशियन पेंट्स 45वें, टाटा कम्युनिकेशंस 46वें और रिलायंस इंडस्ट्रीज 47वें स्थान हैं। इंडीड के मंच पर कंपनियों के बारे में वैश्विक आधार पर कर्मचारियों ने 1.5 करोड़ से अधिक समीक्षाएं जमा की हुई हैं और कर्मचारियों के अनुभव के आधार पर इन सभी कंपनियों को अच्छी रेटिंग मिली है।

'कंपनी का माहौल महत्वपूर्ण पहलू'

इंडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने कहा, ‘‘कंपनी के बारे में की गई समीक्षाएं सामान्य तौर पर नौकरी चाहने वाले के वहां आवेदन करने के निर्णय को प्रभावित कर सकती हैं।’’ उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए रोजगार सुरक्षा और वेतन हमेशा जहां सबसे आवश्यक होता है तब हम कंपनी के अंदर के माहौल पर बहुत ध्यान देते हैं क्योंकि वह भी एक महत्वपूर्ण पहलू है।

The best companies in India in terms of job

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post