` पंजाब के मुख्य जंक्शनों पर जल्द लगाए जाएंगे सी.सी.टी.वी. कैमरे

पंजाब के मुख्य जंक्शनों पर जल्द लगाए जाएंगे सी.सी.टी.वी. कैमरे

CCTV cameras to be installed at main junctions of Punjab soon share via Whatsapp

 CCTV cameras to be installed at main junctions of Punjab soon


Transport Minister participates in closing ceremony of Road Safety Week, urges people to maintain continuity of awareness campaign


70% of road accidents victims between 18 to 45 age group: Laljit Singh Bhullar


Transport Minister insists to sensitize students about traffic rules to make them responsible citizens

 

परिवहन मंत्री द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के समाप्ति समागम में शिरकत; जागरूकता मुहिम की लगातारता बनाई रखने की अपील


सड़क हादसों में मरने वाले 70 प्रतिशत लोग 18 से 45 साल के होते हैं: लालजीत सिंह भुल्लर


परिवहन मंत्री द्वारा बच्चों को ज़िम्मेदार नागरिक बनाने के लिए स्कूल स्तर से यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने पर ज़ोर


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार द्वारा लोगों को बढ़िया यातायात सुविधाएं मुहैया करवाने साथ-साथ सड़क सुरक्षा के प्रति भी लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी के अंतर्गत आज सड़क सुरक्षा सप्ताह का समाप्ति समारोह करवाया गया जिसमें पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा शिरकत की गई।

 

मोहाली के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल में विद्यार्थियों को संबोधन करते हुये परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों दवि मिलकर इस बार जिस उत्साह से सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया है, इसको लगातार मनाया जाये और अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी का हिस्सा बनाया जाये ताकि लोगों को पूरी तरह सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया जा सके।

 

परिवहन मंत्री ने कहा कि पंजाब के सभी मुख्य जंक्शनों पर बहुत जल्द सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं ताकि ट्रैफ़िक की निगरानी सही तरीके से की जा सके। उन्होंने कहा कि पंजाब रोड एक्सीडेंट रिपोर्ट-2021 के अनुसार राज्य में सड़क हादसों में रोज़ 13 लोग अपनी जान गवां रहे हैं। इन सड़क हादसों में मरने वाले 70 प्रतिशत लोग 18 से 45 साल आयु के होते हैं।

 

श्री भुल्लर ने विद्यार्थियों को संबोधन करते हुये कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में सबसे अधिक कारगर अमल ट्रैफ़िक नियमों की पालना है और हमारी सामुहिक ज़िम्मेदारी बनती है कि हम सब ट्रैफ़िक नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को ट्रैफ़िक नियमों के प्रति जागरूक करने का कार्य स्कूल स्तर पर ही शुरू किया जाना चाहिए जिससे उनके बालिग़ होने तक ट्रैफ़िक नियमों के प्रति वह पूरी तरह जागरूक हो सकें।

 

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव श्री विकास गर्ग ने अपने संबोधन के दौरान कार की पिछली सीट लगाने पर ज़ोर देते हुये कहा कि देश के नामी व्यक्ति सायरस मिस्त्री की मौत इसी कारण से हुई कि उन्होंने पिछली सीट बैल्ट नहीं लगाई थी।

 

डायरैक्टर जनरल लीड एजेंसी श्री आर. वेंकट रत्नम् ने दो पहिया वाहनों पर तीन व्यक्तियों के सवार होने के अमल से विद्यार्थियों को रोका। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी ट्रैफ़िक नियमों की पालना यकीनी बनाएं और निजी वाहनों की जगह स्कूल आने के लिए सार्वजनिक यातायात का प्रयोग करें।  

 

समागम के उपरांत ज़िला एस.ए.एस. नगर के स्कूली बच्चों ने परिवहन मंत्री के नेतृत्व में ट्रैफ़िक नियमों की पालना को यकीनी बनाने सम्बन्धी सरकारी स्कूल 3बी1 से 3-5 लायट प्वाइंट तक विशेष रैली निकाली। रैली के समाप्ति के मौके पर परिवहन मंत्री द्वारा बिना हैलमेट के दो पहिया वाहन चालकों को मुफ़्त हेलमेट भी बाँटे गए और वाहनों पर रिफलेक्टर लगाऐ गए। उन्होंने राहगीरों को ट्रैफ़िक नियमों के बारे भी जागरूक किया।

 

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर(ज) अमनिन्दर कौर बराड़, सचिव आर. टी. ए. पूजा एस. ग्रेवाल, एस. पी. ट्रैफिक जगजीत सिंह जल्ला, स्कूल शिक्षा आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

CCTV cameras to be installed at main junctions of Punjab soon

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post