` पंजाब सरकार ने 16 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ और स्व-रोज़गार मुहैया करवाने में सहायता कीः धर्मसोत

पंजाब सरकार ने 16 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ और स्व-रोज़गार मुहैया करवाने में सहायता कीः धर्मसोत

Punjab Government assists more than 16 lakh youth for jobs and self-employment: Dharmsot share via Whatsapp

Punjab Government assists more than 16 lakh youth for jobs and self-employment: Dharmsot


•       Hands over appointment letters to two candidates on compassionate grounds


दो नौजवानों को करूणामूलक आधार पर नियुक्ति पत्र सौंपे


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने पिछले चार सालों के समय के दौरान 16 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ और स्व-रोज़गार मुहैया करवाने में सहायता की है। राज्य के प्रिटिंग और स्टेशनरी विभाग के मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने आज यहाँ दो नौजवानों को करूणामूलक आधार पर बतौर क्लर्क नियुक्ति पत्र सौंपते हुए यह जानकारी दी।

स. धर्मसोत ने बताया कि राज्य सरकार ने पिछले चार सालों के दौरान ‘घर-घर रोज़गार’ योजना के अंतर्गत 16 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियाँ और स्व-रोज़गार में सहायता की है। जिनमें नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ और कारोबार शुरू करने में सहायता की गई है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने ‘अपनी जड़ों के साथ जुड़ो’ स्कीम भी शुरू की है, जिससे प्रवासी पंजाबी नौजवानों को फिर से पंजाब के साथ जोड़ा जा सके।

स. धर्मसोत ने नियुक्ति पत्र हासिल करने वाले नौजवानों को बधाई देते हुए कहा कि वह पूरी इमानदारी और मेहनत के साथ अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं। प्रिटिंग और स्टेशनरी मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि चालू वर्ष के दौरान लाखों नौजवानों को सरकारी, प्राईवेट क्षेत्रों और स्व-रोज़गार मुहैया करवाने की योजना है। उन्होंने बताया कि इस मकसद के लिए 22 ज़िला स्तरीय रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की स्थापना भी की गई है। यह ज़िला स्तरीय दफ़्तर नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक नौजवानों की सहायता कर रहे हैं।

Punjab Government assists more than 16 lakh youth for jobs and self-employment: Dharmsot

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post