पश्चिम बंगाल हिंसा : ममता बनर्जी ने मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे का किया एलान

West Bengal Violence: Mamta Banerjee Announces Rs 2 Lakh Compensation For The Family Of The Dead share via Whatsapp

West Bengal Violence: Mamta Banerjee Announces Rs 2 Lakh Compensation For The Family Of The Dead

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा में मरने वाले मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना किसी भेदभाव के 2-2 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। वहीं इस एलान के बाद उन्होंने कहा कि जब कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी चुनाव आयोग के पास थी तब हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हुई है। इसमें आधे टीएमसी और आधे भाजपा के थे। एक संयुक्त मोर्चा से जुड़े थे। 

सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां भाजपा के नेता घूम रहे हैं और लोगों को भड़का रहे हैं। नई सरकार गठन के 24 घंटे भी नहीं हुए हैं, वे पत्र भेज रहे हैं, उनकी टीम आ रही और उनके नेता यहां आ रहे हैं। वे वास्तव में जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। मैं उनसे लोगों के जनादेश को स्वीकार करने की अपील करती हूं।

बता दें कि दो मई को बंगाल में चुनाव के नतीजे आने के बाद कई जगहों पर हिंसा हुई थी। इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है। लेकिन राज्य सरकार ने अब तक रिपोर्ट नहीं भेजी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जांच के लिए टीम का किया गठन

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई कथित हिंसा के कारणों की पड़ताल करने और राज्य में जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए चार सदस्यीय दल का गठन किया है। अधिकारियों ने गुरुवार (6 मई) को बताया कि मंत्रालय के एक अतिरिक्त सचिव के नेतृत्व में दल पश्चिम बंगाल पहुंच चुका है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार (5 मई) को पश्चिम बंगाल सरकार से राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने और समय गंवाए बिना ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा था।

 

West Bengal Violence: Mamta Banerjee Announces Rs 2 Lakh Compensation For The Family Of The Dead

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post