पुणे में PFI समर्थकों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, 60 पर केस दर्ज

PFI supporters raised 'Pakistan Zindabad' slogans in Pune, case registered against 60 share via Whatsapp

PFI supporters raised 'Pakistan Zindabad' slogans in Pune, case registered against 60

न्यूज डेस्क, पुणे: देश भर में अपने नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई(PFI)समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। वहीं नारेबाजी के बाद तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। जिसके बाद वहां संगठन के कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया वहीं 60 के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया।

अधिकारियों ने दी घटना की जानकारी

बुंदगार्डन पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने कहा, हमने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने, गैरकानूनी रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में कल हिरासत में लिए गए 41 लोगों सहित 60 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले आयोजकों को कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करने का नोटिस दिया था, लेकिन उन्होंने आदेश का पालन नहीं किया।

इन धाराओं में मामले दर्ज

तदनुसार, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 141, 143, 145, 147,149 (सभी गैरकानूनी विधानसभा से संबंधित), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 341 (गलत संयम) के तहत अपराध दर्ज किया गया था। और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धाराओं के तहत भी।

PFI supporters raised 'Pakistan Zindabad' slogans in Pune, case registered against 60

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post