` पुतिन बोले- NATO से जंग से होगी वैश्विक तबाही, भारत-चीन ने की थी शांतिपूर्ण वार्ता की पैरवी
Latest News


पुतिन बोले- NATO से जंग से होगी वैश्विक तबाही, भारत-चीन ने की थी शांतिपूर्ण वार्ता की पैरवी

Ukraine Crisis: Putin said - war with NATO will cause global destruction, India-China had advocated for peaceful talks share via Whatsapp

Ukraine Crisis: Putin said - war with NATO will cause global destruction, India-China had advocated for peaceful talks

वर्ल्ड डेस्क: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के साथ जारी जंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें जंग और इस वजह से बने मौजूदा हालात को लेकर कोई खेद नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें यूक्रेन में संघर्ष के बारे में खेद है? इस पर उन्होंने कहा कि नहीं! रूस सही काम कर रहा है।

कजाख की राजधानी अस्ताना में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए पुतिन ने कहा कि यूक्रेन को नष्ट करना रूस का उद्देश्य नहीं था। हम जो सही है, वही कर रहे हैं। खुद की सुरक्षा के लिए ऐसे कदम उठाने पड़ते हैं। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यह भी कहा कि भारत और चीन ने यूक्रेन मुद्दे पर शांतिपूर्ण बातचीत का समर्थन किया था। पिछले महीने जब उज्बेकिस्तान में एक शिखर सम्मेलन में संघर्ष के दौरान दोनों देश के नेता मुझसे मिले, तो उन्हें शांतिपूर्ण बातचीत की पहल करने को कहा था।

पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ बातचीत की कोई जरूरत नहीं दिखती। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि रूस के साथ नाटो सैनिकों के किसी भी सीधे संघर्ष से वैश्विक तबाही होगी। पुतिन ने बाली में होने वाले शिखर सम्मेलन पर कहा कि उन्होंने अभी तक इंडोनेशिया के बाली में अगले महीने 20 देशों के समूह के शिखर सम्मेलन में भाग लेने का निर्णय नहीं लिया है।

Ukraine Crisis: Putin said - war with NATO will cause global destruction, India-China had advocated for peaceful talks

OJSS Best website company in jalandhar
Source: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी