मार्कफैड के उत्पाद अब पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के 5000 सार्वजनिक वितरण प्रणाली के डिपूओं पर भी मिलेंगे

Markfed products to be available now on 5000 PDS depots of neighbouring Himachal Pradesh share via Whatsapp

Markfed products to be available now on 5000 PDS depots of neighbouring Himachal Pradesh


·       Markfed and Himachal Pradesh Government ink MoU


·       Purchasing sugar from Sugarfed also on Himachal Government agenda


सहकारिता मंत्री रंधावा के प्रयासों का दिखा असर


मार्कफैड और हिमाचल सरकार के बीच हुआ आपसी सहमति का समझौता


शूगरफैड से चीनी खरीदने संबंधी भी हिमाचल सरकार द्वारा किया जाएगा विचार-विमर्श


इंडिया न्यूज सेंटर,शिमला/चण्डीगढ़: पंजाब के सहकारी संस्थाओं को मज़बूत करने और इनका दायरा बढ़ाने के लिए सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा की जा रही कोशिशों को आज उस समय पर भरपूर सफलता मिली जब मार्कफैड और हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के बीच आपसी सहमति का समझौता (एम.ओ.यू.) हुआ, जिससे मार्कफैड के विभिन्न उत्पाद अब हिमाचल के 5000 के करीब सार्वजनिक वितरण प्रणाली के डिपूओं पर उपलब्ध होंगे।

 

यह फ़ैसला आज शिमला में हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव श्री पौल रासू और डायरैक्टर श्री ललित जैन के साथ पंजाब के सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार  विकास गर्ग, मार्कफैड के एम.डी.  वरुण रूज़म और तेल मिल खन्ना के जनरल मैनेजर  रवीन्दर शर्मा द्वारा मार्कफैड और शूगरफैड के उत्पाद हिमाचल प्रदेश को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लिए मुहैया करवाने संबंधी की गई बैठक के दौरान किया गया।

 

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा कुछ समय पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ मुलाकात करके पंजाब के सहकारी संस्थाओं के उत्पादों को हिमाचल प्रदेश सरकार को सप्लाई करने की पेशकश की गई थी, जिसके बाद आज यह एम.ओ.यू. संभव हुआ है।

 

विकास गर्ग ने बताया कि आज हुए समझौते के अंतर्गत मार्कफैड के उच्च मानक के खाने योग्य उत्पाद अब हिमाचल प्रदेश के निवासियों को उनके घरों तक वाजिब कीमतों पर मिलेंगे। इस दौरान शूगरफैड पंजाब द्वारा हिमाचल प्रदेश को चीनी की सप्लाई करने संबंधी भी बातचीत हुई, जिसकी संभावनाएं तलाशने संबंधी हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा भविष्य में विचार-विमर्श किया जाएगा।

 

वरुण रूज़म ने कहा कि आज एशिया के सबसे बड़ी सहकारी संस्था मार्कफैड द्वारा अपना दायरा बढ़ाने की कोशिशों को और अधिक बल मिला है और अब हिमाचल प्रदेश के निवासी भी मार्कफैड के उच्च मानक और सवाद भरे उत्पाद वाजिब कीमतों पर अपने ही घरों के नज़दीक ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल सैंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (सी.एस.ई.) द्वारा करवाए गए एन.एम.आर. शुद्धता संबंधी परीक्षण में मार्कफैड का उत्पाद सुंदर ब्रांड शहद पास हुआ था। यह टैस्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है।

Markfed products to be available now on 5000 PDS depots of neighbouring Himachal Pradesh

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post