` यूपी चुनाव - तीसरे चरण में 61.16 फीसदी मतदान, कानपुर में हिंसा
Latest News


यूपी चुनाव - तीसरे चरण में 61.16 फीसदी मतदान, कानपुर में हिंसा

UP polls: 61.16% of the votes in the third phase, the violence in Kanpur Young man killed in Mainpuri, share via Whatsapp

मैनपुरी में युवक की हत्या,

इंडिया न्यूज सेंटर, लखनऊः
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए छिटपुट हिंसक झड़प के बीच मतदान संपन्न हो गया। तीसरे चरण में प्रदेश के 12 जिलों की 69 सीटों पर वोटिंग हुई है। तीसरे चरण में जिन 12 जिलों में मतदान हुआ उनमें राजधानी लखनऊ सहित कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरेया, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रुखाबाद, बाराबंकी, सीतापुर, उन्नाव आदि जिले शामिल थे।

- पांच बजे तक उत्तर प्रदेश में 61.16 प्रतिशत हुआ मतदान।


- कानपुर के किवाडी नगर में बीजेपी और कांग्रेस समर्थक भिड़े, 8 लोग घायल

- मैनपुरी के बेवर के नगला ताल में दलित युवक आलोक की हत्या, परिजनों का आरोप-आरोपी के कहने पर नहीं दिया वोट तो मारी गोली। पुलिस कर रही है इनकार।


इटावा के जसवंतनगर में बवाल, लाठीचार्ज


तीसरे चरण का मतदान खत्म होने से एक घंटे पहले इटावा के जसवंत नगर में जमकर बवाल हुआ। इस दौरान सपा और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर नारेबाजी हुई। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वोटिंग लिस्ट में नाम न होने पर मतदाताओं के पक्ष में सपा के कार्यकर्ताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया तभी भाजपा समर्थक भी उग्र हो गए। सुरक्षा बल ने लाठी चर्ज कर भीड़ को खदेड़ा। डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे।


-दिबियापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्य 69 राधा बल्लभ इंटर कॉलेज में नियुक्त पर्यवेक्षक की जगह दूसरे पर्यवेक्षक को ड्यूटी करते पकड़ा गया। पीठासीन अधिकारी ने बताया कि नियुक्त पर्यवेक्षक के दोनों हाथ खराब है इसलिए वो ड्यूटी नहीं कर सका।


मैनपुरी में दहशत फैलाने की कोशिश


-गंगा सहाय कन्या इंटर कॉलेज बूथ पर दहशत फैलाने के उद्देश्य से लड़कों ने की तमंचे से फायरिंग। आरोपी लड़के सराय लतीफ की ओर भागे, पुलिस मौके पर पहुंची। मैनपुरी शहर में किसी मतदान केंद्र पर पैरामिलिट्री फोर्स  तैनात नहीं है ।

UP polls: 61.16% of the votes in the third phase, the violence in Kanpur Young man killed in Mainpuri,

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी