रेलवेः फिरोजपुर मंडल के रनिंग स्टाफ का प्रशासन के खिलाफ अनोखा प्रर्दशन,डयूटी पर रहकर की 12 घंटे का सामुहिक उपवास

Railways: Unique demonstration against the administration of the running staff of Ferozepur division, 12 hours of hunger strike while on duty share via Whatsapp

Railways: Unique demonstration against the administration of the running staff of Ferozepur division, 12 hours of hunger strike while on duty


आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ  एसोसिएशन ने प्रशासन के खिलाफ बजाया आंदोलन का बिगुल


रजनीश शर्मा,जालंधरः फिरोजपुर मंडल के रनिंग स्टाफ के कर्मचारियों ने आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ  एसोसिएशन के बैनर तले रेल प्रशासन के खिलाफ बिगुल बजा दिया है। सोमवार को अलारसा के नेतृत्व में तमाम रनिंग स्टाफ ने डयूटी पर रहते हुए एक दिन का सामुहिक उपवास रखा है। हालांकि रनिंग स्टाफ के इस आंदोलन के चलते ट्रेनों के संचालन में किसी तरह की रुकावट पैदा नही हुई है। 

जानकारों का कहना है कि  आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने आज एक दिन का 12 घंटे का सामुहिक  उपवास रखकर प्रशासन को चेतावनी दी है। अगर रेलवे का यही रवैया रहा तो आने वाले समय में प्रशासन के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। 

 

आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ  एसोसिएशन ने प्रशासन को सौपा ज्ञापन

आज आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ  एसोसिएशन ने लुधियाना के स्टेशन डायरेक्टर के माध्यम से फिरोजपुर डिवीजन की मंडल प्रबंधक सीमा शर्मा को एक ज्ञापन सौपा है। आँल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ  एसोसिएशन ने प्रशासन की सीडब्लूसी में लिए गए फैसले अनुसार एक दिवसीय हंगर फास्ट के बारे अवगत कराया।

अलारसा की सीडब्लूसी की मीटिंग में लिए गए फैसलों के आधार पर भारतीय रेल के समस्त मंडलों के साथ-साथ फिरोजपुर मंडल में भी एक दिवसीय सामुहिक उपवास रखकर डयूटी करने का निर्णय लिया। अलारसा की निम्न मांगों पर सार्थकता से विचार करते हुए मंडल में ट्रेनों का संचालनके दौरान होने वाली अनियमिताओं को दूर करते हुए सभी समस्याओं का निवारण करें। जिससे रनिंग स्टाफ तनाव मुक्त व उर्जावान होकर अपनी डयूटी को अंजाम दे। 

 

क्या है रनिंग स्टाफ की मांगे

1. फिरोजपुर मंडल में बिना गार्ड बिना टेललैंप के दिन-रात असुरक्षित ट्रेन का संचालन लोको पायलट को तनावग्रस्त कारकर लिया जा रहा है।

2. फिरोजपुर मंडल में शार्टकट तरीके अपनाकर बिना प्रयाय शंटिग स्टाफ,शटिंग जामादार,कांटेवाला से असुरक्षित शटिंग कार्य कराया जा रहा है। 

3. एनपीएस को बंद करके तुरंत ओपीएस बहाल किया जाए।

4. रेल के प्रतिश्ठानों एवं संस्थानों का निजीकरण एवं निगमीकरण बंद किया जाए। 

5. बिना किसी सीलिंग के एनडीए का भुगतान पूर्व की तरह कराया जाए।

6. सभी लोको में एसी एवं टूल बाक्स को सुनिश्चित किया जाए। 

7. महिला रनिंग स्टाफ का पनिंग रुम क्रु लाँबी में अलग से बाथरुम व प्रशाधन का प्रबंध कराया जाए। 

8. पीडीडी के नाम पर ट्रेन में पुटबैक कर के विशेष तौर पर रात के समय चालक दल को परेशान करना बंद कराया जाए।

9. गुडस ट्रेन पर मेल पैसेंजर लोको पायलट को बुक करना बंद किया जाए।

10. मंडल की सभी क्र लाँबी पर मेल व पैसंजर ट्रेनों के आवागमन की पूर्व सूचना सही समय पर मिले इसका प्रबंध कराया जाए जो कि वर्तमान में मंडल की किसी क्रू लाँबी में नही है। 

Railways: Unique demonstration against the administration of the running staff of Ferozepur division, 12 hours of hunger strike while on duty

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post