` शादी की शॉपिंग करनी है ... तो आएं दिल्ली की इन मार्केट्स में
Latest News


शादी की शॉपिंग करनी है ... तो आएं दिल्ली की इन मार्केट्स में

marraige-parching share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली: सर्दियां शुरू होते ही शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है। इसलिए आज आपको दिल्ली की कुछ ऐसी मार्केट्स के बारे में बताते हैं जहां से आप अपनी शादी की ड्रेस के साथ-साथ कई तरह की अन्य शॉपिंग भी कर सकते हैं। इन मार्केट में शामिल हैं चांदनी चौक, किनारी बाजार, बल्ली मरान, करोल बाग व कमलानगर मार्केट ।

चांदनी चौक में मिलेगी आपको हर चीज : दिल्ली की सबसे पुरानी पुरानी मार्केट्स में शुमार है चांदनी चौक की मार्केट। चांदनी चौक के नाम पर तो फिल्में तक बन चुकी हैं। बनें भी क्यों न इसकी खासियत ही कुछ ऐसी है। यहां पहुंचने वाले खरीदार बताते हैं कि उन्हें जो भी चीज चाहिए थी वो चीज सही रेट पर चांदनी चौक मार्केट में मिल गई। शादी की शापिंग के लिए लोगों की यहां रौनक लगी रहती है। 

साडिय़ां चाहिएं तो किनारी बाजार आइए : चांदनी चौक के बाद बात करें किनारी बाजार की। यहां पर आपको डिजाइनर साड़ी तो मिलेगी साथ ही डेलीवियर साडिय़ां भी मिल जाएंगी। इनकी कीमत भी कोई ज्यादा नहीं बल्कि आपकी जेब के मुताबिक होगी। साड़ी के लिए अगर किनारी बाजार है तो वहीं ज्वेलरी के लिए दरिबां कलां में लोग आते हैं। यहां से आप गोल्ड, सिल्वर और स्टील का हर सामान खरीद सकते हैं।

दूल्हे के डिजाइनर जूते मिलेंगे बल्ली मरान से : दिल्ली की मशहूर शॉपिंग मार्केट्स में से एक है बल्ली मरान। यहां पर आप दूल्हे के लिए डिजाइनर जूते व स्लीपर खरीद सकते हैं। इसके अलावा दूल्हे के लिए सेहरा और दुल्हन के लिए कलीरे, चूड़ा आदि भी आपको यहां से मिल जाएंगे। 

फैशन की फिक्र है तो करोलबाग आइए : यदि आप डिजाइनिंग ड्रेसेज और लेटेस्ट फैशन के शौकीन हैं तो करोलबाग का रुख जरूर करें। हैवी से हैवी साडिय़ां, शेरवानी, लहंगे, सूट आपको यहां से आसानी से मिल जाएंगे। यहां से आपको हैवी वर्क जैसे दबका, जरी, स्वरोस्की, नग, नैट, सिप्पीयों आदि से सजी ढेरों डिजाइनर साडियां मिल जाएंगी। 

मेकअप का सामान मिलता है गफ्फार मार्केट से : अगर आपने दुल्हन के लिए मेकअप किट या कॉस्मेटिक सामान खरीदना है तो गफ्फार मार्केट आएं। यहां से आपको लोरियाल, लैक्मे, रेवलॉन, फ्लोटस, मेबलिन आदि ब्रांडेड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट मिल जाएंगे। घर को सजाने के लिए आपको यहां कई दुकानें मिल जाएंगी जहां से आप पर्दे, सोफा कवर, बेडशीट, चादर व पिलो कवर सब मिल जाएगा।

कमलानगर मार्केट में मिलते हैं लेटेस्ट लहंगे : शादी की शॉपिंग के लिए कमलानगर मार्केट भी काफी अच्छी मार्केट मानी जाती है। इस मार्केट में दुल्हन के लिए साड़ी, लहंगा, शरारा और दूल्हे के लिए शेरवानी, कोट, ब्लेजर आदि सब अवेलेबल है। इतना ही नहीं यहां कॉस्मेटिक की भी काफी अच्छी वैरायटी आपको मिल जाएगी।

शेरवानी की अच्छी वैरायटी है ज्वालाहेड़ी में : ज्वालाहेड़ी मार्केट वेस्ट दिल्ली की सबसे मशहूर मार्केट है। दूल्हा हो या दुल्हन दोनों के लिए आपको यहां से आसानी से ड्रेसेज मिल जाएंगी। शेरवानी और साडिय़ों की यहां पर काफी अच्छी वैरायटी मौजूद है। साडिय़ों के लिए आप पालकी साड़ीज पर जरूर जाएं, यहां दुल्हन के लिए स्टोन, नग, स्वरोस्की, घुंघरू आदि से सजी कई साडिय़ां मिल जाएगी। यहां से आप दुल्हन के लिए रेंट पर ज्वैलरी वो भी एकदम उचित दामों में आराम से खरीद सकते है । इसके अलावा स्लीपर, शगुन का सामान व रेडिमेड सूट भी आप यहां से खरीद सकते हैं। 

ट्रेंडी मार्केट है साउथ एक्स मार्केट: दिल्ली की सबसे पॉश और ट्रेंडी मार्केट है साउथ एक्स मार्केट। दुल्हन और दूल्हे की ड्रेस के लिए रितुवेयर, मांगो, नल्ली साड़ी, हेरीटेज हैंडलूम, स्टडी बाए जनक, जीजस आदि शोरूम मौजूद हैं। दूल्हे की कलाई को सजाने के लिए कपूर वॉच, जॉनसन वॉच, टेग हायर आदि घडिय़ों के फेमस ब्रेंड यहां मौजूद हैं।

marraige-parching

OJSS Best website company in jalandhar
Source: India News Centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी