` संसद में भडकें PM मोदी, बोले- बीमार कर देता है ठहरा हुआ पानी

संसद में भडकें PM मोदी, बोले- बीमार कर देता है ठहरा हुआ पानी

Budget Session 2021 LIVE: PM Narendra Modi And Rahul Gandhi Speak In Lok Sabha Today, Kissan andolan bill share via Whatsapp

Budget Session 2021 LIVE: PM Narendra Modi And Rahul Gandhi Speak In Lok Sabha Today, Kissan andolan bill


न्यूज डेस्क, नई दिल्ली:
नए कृषि कानूनों के विरोध में सड़क से संसद तक संग्राम जारी है। इस बीच बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उठे सवालों के जवाब दे रहे हैं।
हमारा किसान दुनिया के हिसाब से खेती करेः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आंदोलन पर बैठे किसानों को गुमराह किया जा रहा है। छोटे किसानों के लिए व्यवस्था में बदलाव जरूरी है। देश में छोटे किसानों की उपेक्षा हुई है। उन्होंने कहा कि खेती को आधुनिक बनाना जरूरी है। खेती में बड़े निवेश की जरूरत है। पीएम ने कहा कि हमारा किसान दुनिया के हिसाब से खेती करे। उन्होंने कहा कि कृषि हमारी संस्कृति का हिस्सा है।
नए कानून ने किसानों के कौन से हक छीन लिएः पीएम मोदी
कानून बनने के बाद किसी भी किसान से मैं पूछना चाहता हूं कि पहले जो हक और व्यवस्थाएं उनके पास थी, उनमें से कुछ भी इस नए कानून ने छीन लिया है क्या? इसका जवाब कोई देता नहीं है, क्योंकि सबकुछ वैसा का वैसा ही है।
बीमार कर देता है ठहरा हुआ पानीः पीएम मोदी
लोकसभा में विपक्षी दलों के हंगामे पर पीएम मोदी भड़क गए। उन्होंने कहा कि ठहरा हुआ पानी बीमार करता है। उन्होंने कहा कि संसद में ये हो-हल्ला, ये आवाज, ये रुकावटें डालने का प्रयास, एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है। रणनीति ये है कि जो झूठ, अफवाहें फैलाई गई हैं, उसका पर्दाफाश हो जाएगा। इसलिए हो-हल्ला मचाने का खेल चल रहा है।
हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा हैः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में तीन कृषि कानून भी लाए गए। ये कृषि सुधार का सिलसिला बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण है और बरसों से जो हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा है, उसको बाहर लाने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना ही होगा और हमने एक ईमानदारी से प्रयास किया भी है।
कानून के रंग पर चर्चा हुई लेकिन कंटेंट और इंटेंट पर नहींः पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि मैं देख रहा था कि कांग्रेस के साथियों ने जो चर्चा की, वो इस कानून के रंग पर तो बहुत चर्चा कर रहे थे। अच्छा होता कि उसके कंटेट और इंटेट पर चर्चा करते। ताकि देश के किसानों तक सही चीजें पहुंचती।
कृषि क्षेत्र को कठिन चुनौतियों से बाहर लाना जरूरी
पीएम मोदी बोले कि कृषि क्षेत्र को कठिन चुनौतियों से बाहर लाने के लिए हमें प्रयास करना होगा ही। इसके लिए हमने ईमानदारी से प्रयास किया है।
कृषि कानून में अगर खामियां तो बदलाव के लिए तैयारः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि अगर कृषि कानून में खामियां हैं तो हम इसमें बदलाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कानून बनने के बाद MSP पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।
देशवासियों के अनुशासन और समर्पण ने हमें आज बचा कर रखाः पीएम मोदी
हमारे लिए संतोष और गर्व का विषय है कि कोरोना के कारण कितनी बड़ी मुसीबत आएगी इसके जो अनुमान लगाए गए थे कि भारत कैसे इस स्थिति से निपटेगा। ऐसे मैं ये 130 करोड़ देशवासियों के अनुशासन और समर्पण ने हमें आज बचा कर रखा है।
आत्मनिर्भर भारत के विचार को बल देंः पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए आवश्यक है कि हम आत्मनिर्भर भारत के विचार को बल दें। ये किसी शासन व्यवस्था या किसी राजनेता का विचार नहीं है। आज हिंदुस्तान के हर कोने में वोकल फ़ॉर लोकल सुनाई दे रहा है। ये आत्मगौरव का भाव आत्मनिर्भर भारत के लिए बहुत काम आ रहा है।
हर राष्ट्र के पास एक संदेश होता हैः पीएम मोदी
आज जब हम भारत की बात करते हैं तो मैं स्वामी विवेकानंद जी की बात का स्मरण करना चाहूंगा। हर राष्ट्र के पास एक संदेश होता है, जो उसे पहुंचाना होता है, हर राष्ट्र का एक मिशन होता है, जो उसे हासिल करना होता है, हर राष्ट्र की एक नियति होती है, जिसे वो प्राप्त करता है।
पीएम मोदी बोले- दुनिया हिल गई और हम बच गए
प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए अथक प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि डॉक्टर और नर्स भगवान के रूप हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया हिल गई और हम बच गए।
लोकतंत्र हमारी रगों और सांस में बुना हुआ हैः पीएम मोदी
पीएम बोले कुछ लोग ये कहते थे कि भारत एक जादू टोना वाला देश है लेकिन हमने यह भ्रम भी तोड़ा है। लोकतंत्र हमारी रगों और सांस में बुना हुआ है, हमारी हर सोच, हर पहल, हर प्रयास लोकतंत्र की भावना से भरा हुआ रहता है।

Budget Session 2021 LIVE: PM Narendra Modi And Rahul Gandhi Speak In Lok Sabha Today, Kissan andolan bill

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post