` सीमा पर ड्रोन: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, BSF जवानों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

सीमा पर ड्रोन: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, BSF जवानों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

Drone on the border: Pakistan is not deterring its antics, BSF jawans open fire share via Whatsapp

Drone on the border: Pakistan is not deterring its antics, BSF jawans open fire


न्यूज डेस्क, अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बुधवार-गुरुवार की मध्यरात्रि अजनाला की सीमा चौकी दरिया मंदसौर इलाके से पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर खदेड़ दिया। भारत-पाक सीमा के रमदास क्षेत्र में बुधवार रात दो बार ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन बीएसएफ के जवानों ने दोनों बार फायरिंग कर उन्हें खदेड़ दिया।

जवानों ने दोनों बार में कुल 10 राउंड फायर किया और एल्युमिनेशन फायर (रोशनी बम) दागे। इसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे बीएसएफ अधिकारियों ने गुरुवार की सुबह घंटों पूरे इलाके की जांच की लेकिन उन्हें कोई कुछ संदिग्ध नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक रमदास सीमांत अजनाला में तैनात बीएसएफ की 73 बटालियन के जवान बुधवार की रात गश्त कर रहे थे। इस दौरान रात करीब 11:25 बजे पाकिस्तान से एक ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसा। वह सीमा चौकी दरिया मंदसौर क्षेत्र तक पहुंच गया।

बीओपी शाहपुर से यह करीब 200 मीटर की दूरी पर था, जो शाहपुर एफडब्ल्यूडी के हिट नंबर 3 से करीब 200 मीटर ऊपर उड़ान भर रहा था। बीएसएफ जवानों ने ड्रोन के भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के तुरंत बाद ही इस पर निशाना साध कर चार राउंड फायरिंग की और यह ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया।  

इसके कुछ ही मिनट बाद देर रात करीब 11:42 बजे फिर से ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसा। जवानों ने उस पर एल्युमिनेशन फायर दागने के साथ ही पाकिस्तानी ड्रोन को निशाना बना छह राउंड फायरिंग की। इसके बाद यह ड्रोन दोबारा पाकिस्तान लौट गया। बल के जवानों ने सुबह ही पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया। यह अभियान शाम तक जारी रहा। हालांकि जवानों को इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

 

Drone on the border: Pakistan is not deterring its antics, BSF jawans open fire

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post