` स्थानीय निकाय मंत्री की तरफ से बी. आर. एस. नगर फ्लाईओवर के नीचे वर्टीकल गार्डन का उद्घाटन

स्थानीय निकाय मंत्री की तरफ से बी. आर. एस. नगर फ्लाईओवर के नीचे वर्टीकल गार्डन का उद्घाटन

Local Bodies Minister inaugurates vertical gardens under BRS Nagar flyover share via Whatsapp

Local Bodies Minister inaugurates vertical gardens under BRS Nagar flyover

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़ः लुधियाना शहर के सौंदर्यीकरण मिशन को जारी रखते हुए पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर की तरफ से सिद्धवां नहर के साथ बी. आर. एस. नगर में फ्लाईओवर के नीचे वर्टीकल गार्डन के साथ 31 कॉलमों को कवर करने वाले वर्टीकल गार्डन प्रोजैक्ट का उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर उनके साथ विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी, मदन लाल बग्गा, अशोक पराशर पप्पी, हरदीप सिंह मुंडीया, मेयर बलकार सिंह संधू, नगर निगम कमिश्नर डॉ. शेना अग्रवाल के इलावा अन्य भी उपस्थित थे।

प्रोजैक्ट सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी देते हुये डॉ. निज्जर ने बताया कि इस प्रोजैक्ट पर 2.17 करोड़ रुपए की लागत आयेगी और यह 31 जनवरी, 2023 तक मुकम्मल हो जायेगा। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे बायो पैनलों पर अलग-अलग किस्मों के 260 पौधे लगाए जाएंगे और इसके इलावा पौधों को रोज़ाना पानी देने के लिए एक समर्पित तुपका (बूंद) सिंचाई सुविधा भी स्थापित की जायेगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिस कंपनी को टैंडर अलॉट किये गए हैं, वह अगले 3 सालों तक वर्टीकल गार्डन की देखभाल भी करेगी। उन्होंने कहा कि यह वर्टीकल गार्डन लुधियाना को और हरा-भरा और साफ़-सुथरा बनाने के साथ-साथ इस क्षेत्र की सुंदरता में और विस्तार करेंगे।

डॉ. निज्जर ने बताया कि फ्लाईओवर के खम्बों पर वर्टीकल गार्डन का संकल्प दिल्ली और जम्मू शहरों से लिया गया था जहाँ ऐसे प्रोजैक्ट सफल रहे हैं और लोगों की तरफ से भरपूर समर्थन मिला है।

कैबिनेट मंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह हरी दीवारें भारत के औद्योगिक हब के तौर पर जाने जाते शहर में प्रदूषण के स्तर को भी कम करेंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्षीय विकास के साथ-साथ रंगला पंजाब बनाने के लिए वचनबद्ध है।

Local Bodies Minister inaugurates vertical gardens under BRS Nagar flyover

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post