` स्वास्थ्य मंत्री ने भाई घनैया जी की मानवता के प्रति निःस्वार्थ सेवा को याद करते हुये श्रद्धांजलि भेंट की

स्वास्थ्य मंत्री ने भाई घनैया जी की मानवता के प्रति निःस्वार्थ सेवा को याद करते हुये श्रद्धांजलि भेंट की

Health Minister pays tributes to Bhai Ghanaiya Ji and remembers his selfless service towards humanity share via Whatsapp

Health Minister pays tributes to Bhai Ghanaiya Ji and remembers his selfless service towards humanity

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज डा. बी. आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसिज़, एस. ए. एस. नगर में दसवें गुरू श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के श्रद्धालु और मानवता के प्रति निःस्वार्थ सेवा के प्रेरक भाई घनैया जी को श्रद्धांजलि भेंट की।

भाई घनैया जी को समर्पित ‘‘मानव सेवा संकल्प दिवस’’ मनाते हुये कैबिनेट मंत्री ने भाई घनैया जी के जीवन पर रौशनी डाली कि कैसे उन्होंने अपना समूचा जीवन मानवता के लिए समर्पित किया और युद्ध के समय दुश्मणों को भी पानी पिलाया और उनकी मरहम-पट्टी की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भाई घनैया जी ने जात-पात और धर्म से ऊपर उठ कर मानवता की सेवा की। मंत्री ने एमज़ मोहाली के डाक्टरों, मैडीकल विद्यार्थियों और पैरा- मैडीकल डाक्टरों को मानवता की सेवा में निःस्वार्थ होकर काम करने का न्योता देते हुये कहा कि हमें भी भाई घनैया जी के नक्शे कदम पर चलना चाहिए।

मंत्री के साथ एम. डी. पी. एच. एस. सी नीलिमा, अतिरिक्त सचिव मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान राहुल गुप्ता, एस. डी. एम. मोहाली सरबजीत कौर, सिवल सर्जन एस. ए. एस. नगर डॉ. आदर्शपाल कौर और सचिव रैड्ड क्रास कमलेश कुमार कौशल भी मौजूद थे। समागम को संबोधन करते हुये अतिरिक्त सचिव राहुल गुप्ता ने इस बात पर ज़ोर दिया कि पेशेवर महारत के साथ-साथ सभी पेशेवरों के लिए नैतिक मूल्यों को अपनाने की ज़रूरत है।

 

डायरैक्टर प्रिंसिपल डॉ. भवनीत भारती ने कहा कि रैड्ड क्रास सर्विस की स्थापना मानवता की निःस्वार्थ सेवा में लगे भाई घनैया जी की तरफ से दर्शाये मार्ग अनुसार की गई। डॉ. वनीत, एसोसिएट प्रोफ़ैसर बायोकैमिस्ट्री ने भी भाई घनैया जी के जीवन के विभिन्न पहलूओं पर रौशनी डाली।

एमज़ मोहाली के विद्यार्थियों और स्टाफ ने एमरजैंसी में डाक्टरों के जीवन और भाई ननूआ जी और भाई घनैया जी के जीवन को दर्शाता एक नाटक पेश किया, जिसमें यह संदेश दिया गया कि डाक्टरी भाईचारा भाई घनैया जी के जीवन से कैसे प्रेरणा ले सकता है।

Health Minister pays tributes to Bhai Ghanaiya Ji and remembers his selfless service towards humanity

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post