` कावेरी मुद्दा तमिलनाडु को पानी दिए जाने का निर्देश
Latest News


कावेरी मुद्दा तमिलनाडु को पानी दिए जाने का निर्देश

kavari mudha share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली:  

कावेरी निगरानी समिति ने कर्नाटक से तमिलनाडु को 21 सितबंर से अगले 10 दिन तक प्रतिदिन 3 हजार क्यूसेक पानी देने का निर्देश दिया है। दिल्ली में सोमवार को समिति की बैठक में इस बात का फ़ैसला किया गया।

कावेरी निगरानी समिति के अध्यक्ष और केन्द्रीय जल संसाधन सचिव ने बताया कि हांलाकि समिति की बैठक के दौरान दोनों राज्य तमिलनाडु और कर्नाटक इस पर सहमत नही थे। लेकिन कर्नाटक में जलाशयों की स्थिति, पीने की पानी की उपलब्धता और सिंचाई के लिए पानी की मात्रा का आंकलन करते हुए कर्नाटक को 21 से 30 सितबंर तक प्रतिदिन 3 हज़ार क्यूसेक पानी छोड़ने को कहा गया है। इसके साथ ही इस मसले के स्थाई समाधान के लिए ऑनलाइन रियल टाइम डाटा बेस बनाने का भी फैसला हुआ है और फरवरी से कावेरी निगरानी समिति हर माह बैठक कर स्थिति का आंकलन करेगी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार ही कावेरी जल बंटवारे पर सुनवाई होनी है।
kavari mudha

OJSS Best website company in jalandhar
Source:

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी