` मुख्यमंत्री ने पंजाब निवासियों को दी एक और गारंटी पूरी की

मुख्यमंत्री ने पंजाब निवासियों को दी एक और गारंटी पूरी की

CM FULFILS ANOTHER GUARANTEE PROMISED TO THE PEOPLE share via Whatsapp

CM FULFILS ANOTHER GUARANTEE PROMISED TO THE PEOPLE


 FIRST BATCH OF PRINCIPALS TO VISIT SINGAPORE FROM FEBRUARY 4


 PRINCIPALS TO PARTICIPATE IN TRAINING PROGRAM FROM FEBRUARY 6-10


 THIS TRAINING PROGRAM WILL PROVE TO BE MILESTONE IN REFORMING EDUCATION SYSTEM IN STATE- ASSERTS CM

 THE GUARANTEE WAS PROMISED AHEAD OF POLLS


4 फरवरी को सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए जायेगा प्रिंसिपल का पहला बैच


6-10 फरवरी तक प्रोफेशनल ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे प्रिंसिपल


पंजाब की शिक्षा क्रांति में मील पत्थर साबित होगा ट्रेनिंग प्रोग्राम - मुख्यमंत्री


मतदान से पहले हमने विदेशों में ट्रेनिंग की दी थी गारंटी - भगवंत मान


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब के लोगों को दी एक और गारंटी पूरी करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज ऐलान किया कि राज्य के सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपलों का पहला बैच अपने पेशेवर हुनर को और निखारने के लिए सिंगापुर जायेगा।

लोगों के साथ आनलाइन विधि के ज़रिये राबता कायम करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधान सभा मतदान के दौरान पंजाब निवासियों को गारंटी दी गई थी कि राज्य में शिक्षा क्षेत्र की मुकम्मल तौर पर कायाकल्प किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अध्यापक राष्ट्र निर्माता हैं जो शिक्षा का स्तर ऊँचा उठा सकते हैं जिस कारण यह गारंटी दी गई थी कि अध्यापकों को विदेशों में उच्च स्तर की ट्रेनिंग देकर उनके अध्यापन हुनर को और निखारा जायेगा। भगवंत मान ने कहा कि इसी गारंटी के आधार पर सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपलों का पहला बैच पेशेवर ट्रेनिंग के लिए 4 फरवरी को सिंगापुर रवाना हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रिंसिपल 6 फरवरी से 10 फरवरी तक हो रहे ‘प्रोफेशनल टीचर ट्रेनिंग सैमीनार’ में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बैच सैमीनार में हिस्सा लेने के बाद 11 फरवरी को वापिस लौटेगा। भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि इस क्रांतिकारी कदम से राज्य के लाखों विद्यार्थियों को फ़ायदा होगा क्योंकि सिंगापुर से और महारत हासिल करने से राज्य में शिक्षा का मानक और सुधरेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगापुर से वापिस आने के बाद ये प्रिंसिपल अपने अध्यापक साथियों और विद्यार्थियों के साथ तजुर्बे सांझा करेंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रयास अध्यापक की महारत और पेशेवर योग्यता बढ़ाने में सहायक होगा जिससे विद्यार्थियों को मानक शिक्षा मुहैया करवाई जा सके। भगवंत मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि निश्चित रूप से तौर पर यह कदम राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि यह प्रयास शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब को अग्रणी राज्य बनाने में सहायक सिद्ध होंगे।  

CM FULFILS ANOTHER GUARANTEE PROMISED TO THE PEOPLE

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post