` मुख्यमंत्री ने इसरो के लिए चिप बनाने वाली अमृतसर स्कूल की छात्राओं का किया सम्मान
Latest News


मुख्यमंत्री ने इसरो के लिए चिप बनाने वाली अमृतसर स्कूल की छात्राओं का किया सम्मान

CM PATS GIRL STUDENTS OF AMRITSAR SCHOOL FOR MANUFACTURING CHIP FOR ISRO share via Whatsapp

CM PATS GIRL STUDENTS OF AMRITSAR SCHOOL FOR MANUFACTURING CHIP FOR ISRO


श्री हरीकोटा जाने के लिए खर्चे के तौर पर छात्राओं को तीन लाख रुपए का चैक सौंपा


इंडिया न्यूज सेंटर,अमृतसरः पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अमृतसर के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल ( लड़कियां) की छात्राओं को इसरो के लिए चिप बनाने पर सम्मानित किया। इस चिप को इसरो के उपग्रह में लगाया गया है।

 

मुख्यमंत्री ने यहाँ माल रोड पर स्थित इस स्कूल की छात्राओं को इस उपलब्धि लिए बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने कहा कि इन छात्राओं की यह विलक्षण उपलब्धि भविष्य में अन्य विद्यार्थियों को भी ऐसी उपलब्धियों के लिए प्रेरित करेगी। भगवंत मान ने कहा कि यह पूरे राज्य के लिए बड़े मान वाली बात है। इससे यह बात फिर साबित हुई कि पंजाब के पास अथाह हुनर है, जिसको रचनात्मक दिशा में लाने की ज़रूरत है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कूल की होनहार छात्राओं ने साबित कर दिया कि पंजाब के विद्यार्थियों में नवीनता और महारत की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इन छात्राओं को सही प्लेटफार्म मिले तो वह किसी भी क्षेत्र में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवा सकती हैं। इसी लिए पंजाब सरकार छात्राओं को उत्साहित करने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार ऐसी एक विनम्र सी कोशिश के अंतर्गत राज्य भर में ‘स्कूल आफ एमिनेंस’ का निर्माण कर रही है।

मुख्यमंत्री ने आशा अभिव्यक्त की कि यह स्कूल विद्यार्थियों को उनकी रुचियों के मुताबिक भावी मुकाबलों के लिए तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थियों को अपने पसन्दीदा क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने में मदद मिलेगी और वह कान्वेंट से पढ़ते अपने साथियों का वैश्विक स्तर पर मुकाबला करने के योग्य होंगे। भगवंत मान ने श्री हरीकोटा जाने के खर्चे के लिये इन छात्राओं को तीन लाख का चैक सौंपा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को सहयोग देने के महान कार्य की सफलता के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

CM PATS GIRL STUDENTS OF AMRITSAR SCHOOL FOR MANUFACTURING CHIP FOR ISRO

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी