` पंजाब पुलिस ने ‘‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकताओं पर कसा शिकंजाः 78 गिरफ़्तार
Latest News


पंजाब पुलिस ने ‘‘वारिस पंजाब दे’ के कार्यकताओं पर कसा शिकंजाः 78 गिरफ़्तार

PUNJAB POLICE LAUNCH CRACKDOWN AGAINST ELEMENTS OF WARS PUNJAB DE 78 ARRESTED share via Whatsapp

PUNJAB POLICE LAUNCH CRACKDOWN AGAINST ELEMENTS OF WARS PUNJAB DE: 78 ARRESTED


— AMRITPAL SINGH FUGITIVE, POLICE TEAMS ARE ON MANHUNT


NINE WEAPONS INCLUDING 8 RIFLES, ONE REVOLVER RECOVERED DURING OPERATION


— SITUATION IS UNDER CONTROL, CITIZENS REQUESTED TO NOT TO BELIEVE IN RUMOURS


पंजाब पुलिस की तरफ से भगौड़े अमृतपाल सिंह को काबू करने के लिए छापेमारी जारी


ऑपरेशन के दौरान 8 राईफलें, एक रिवाल्वर समेत 9 हथियार बरामद


स्थिति काबू में, लोगों को अफ़वाहों पर यकीन न करने की अपील


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस ने शनिवार को ‘वारिस पंजाब दे’ (डब्ल्यू. पी. डी.) के कार्यकर्ता, जिनके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, के खि़लाफ़ राज्य में एक व्यापक राज्य-स्तरीय घेराबन्दी और तलाशी अभियान (सी. ए. एस. ओ.) आरंभ किया गया है। ऑपरेशन के दौरान अब तक कुल 78 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है, जबकि कईयों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

 

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार दोपहर को जालंधर ज़िले के शाहकोट-मलसियाँ रोड पर पुलिस की तरफ से ‘वारिस पंजाब दे’ ( डब्ल्यू. पी. डी.) के कार्यकर्ताओं की कई गतिविधियों को इंटरसेप्ट किया गया और 7 व्यक्तियों को मौके से ही गिरफ़्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह समेत कई अन्य फ़रार हैं, जिनको पकड़ने के लिए छापेमारी बड़े स्तर पर की जा रही है। इस राज्य स्तरीय कार्यवाही के दौरान अब तक 9 हथियार, जिनमें एक .315 बोर की राइफल, 12 बोर की सात राईफलें, एक रिवाल्वर और अलग-अलग कैलीबर के 373 जिंदा कारतूस शामिल हैं। 

 

प्रवक्ता ने बताया कि डब्ल्यू. पी. डी. के कार्यकर्ता चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं, जिनमें समाज में अस्थिरता फैलाने, इरादातन कत्ल, पुलिस मुलाजिमों पर हमला करने और सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटियों को कानूनी तरीके के साथ निभाने में विघ्न डालने सम्बन्धी मामले शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि अजनाला पुलिस थाने पर हमले के लिए ‘डब्ल्यू. पी. डी.’ के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मुकदमा नंबर 39 तारीख़ 24-02- 2023 दर्ज है। 

 

उन्होंने कहा कि आपराधिक मामलों में शामिल सभी व्यक्तियों के साथ कानून अनुसार निपटा जायेगा और पुलिस द्वारा वांछित सभी व्यक्तियों को ख़ुद को कानून के हवाले करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी बचाव सम्बन्धी उनके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जायेगी। 

 

ज़िक्रयोग्य है कि सभी नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे झूठी खबरें और अफ़वाहों पर ध्यान न दें। राज्य में स्थिति पूरी तरह काबू में है और राज्य की शान्ति और सदभावना को भंग करने के लिए शरारती गतिविधियों में शामिल सभी व्यक्तियों के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा।

PUNJAB POLICE LAUNCH CRACKDOWN AGAINST ELEMENTS OF WARS PUNJAB DE 78 ARRESTED

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी