` अमन अरोड़ा द्वारा शासन सुधार विभाग के अधिकारियों को सबसे ख़राब और बढ़िया कारगुज़ारी वाले जिलों की सूची जमा कराने के निर्देश

अमन अरोड़ा द्वारा शासन सुधार विभाग के अधिकारियों को सबसे ख़राब और बढ़िया कारगुज़ारी वाले जिलों की सूची जमा कराने के निर्देश

AMAN ARORA ASKS DGR OFFICIALS TO SUBMIT LIST OF LEAST & BEST PERFORMING DISTRICTS share via Whatsapp

AMAN ARORA ASKS DGR OFFICIALS TO SUBMIT LIST OF LEAST & BEST PERFORMING DISTRICTS


• Assumes charge as Governance Reforms & Public Grievances Minister


• Also asks officials to push for reforms and accountability in administrative structure at all levels for empowering citizens


शासन सुधार और लोक शिकायत निवारण मंत्री के तौर पर संभाला पद


अधिकारियों को लोगों को सशक्त बनाने के लिए हर स्तर पर प्रशासनिक ढांचे में सुधार और जवाबदेही पर ज़ोर देने के लिए भी कहा


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्री अमन अरोड़ा ने शुक्रवार को शासन सुधार और लोक शिकायत निवारण (डी. जी. आर. एंड. पी. जी.) मंत्री के तौर पर एक और विभाग का चार्ज संभाल लिया है।

 

पद संभालने के बाद  अमन अरोड़ा ने प्रमुख सचिव  तेजवीर सिंह, डायरैक्टर  गिरिश दियालन और विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग करके विभाग के कामकाज का जायज़ा लिया। इस दौरान पेशकारी देते हुए डी. जी. आर. के प्रमुख सचिव श्री तेजवीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री को बताया कि राज्य में 535 सेवा केन्द्रों के द्वारा लोगों को निर्धारित समय में 433 सेवाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने लोक शिकायत निवारण प्रणाली (पी. जी. आर. एस.), ई-ऑफिस और स्टेट डी. बी. टी. सैल और विभाग की तरफ से चलाए जा रहे अन्य प्रोजेक्टों के बारे भी जानकारी दी।

 

अमन अरोड़ा ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि वह सेवा केन्द्रों के द्वारा मुहैया करवाई जा रही नागरिक सेवाओं के एक साल के आंकड़ों का विश्लेषण करें और सबसे ख़राब और बढ़िया कारगुज़ारी वाले जिलों संबंधी और सेवा में देरी करने वाले मुलाजिमों की सूची जमा करवाई जाये।

 

अमन अरोड़ा ने विभाग के अधिकारियों को प्रशासनिक ढांचे में हर स्तर पर और सुधार करने और जवाबदेही को यकीनी बनाने के लिए अधिक ज़ोरदार ढंग से काम करने को कहा जिससे सूचना और प्रौद्यौगिकी के द्वारा लोगों को निर्विघ्न, पारदर्शी और सुखद ढंग के साथ सेवाएं मुहैया करवाई जा सकें।

 

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान का उनको नयी ज़िम्मेदारी सौंपने के लिए धन्यवाद करते हुए भरोसा दिया कि वह अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे जिससे लोगों को पारदर्शी और समयबद्ध ढंग के साथ सेवाएं प्रदान की जा सकें।

AMAN ARORA ASKS DGR OFFICIALS TO SUBMIT LIST OF LEAST & BEST PERFORMING DISTRICTS

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post