` डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहाः जम्मू और कश्मीर के लोगों का प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्वाभाविक जुड़ाव है
Latest News


डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहाः जम्मू और कश्मीर के लोगों का प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्वाभाविक जुड़ाव है

Dr. Jitendra Singh said: The people of Jammu and Kashmir have a natural connect with Prime Minister Modi share via Whatsapp

Dr. Jitendra Singh said: The people of Jammu and Kashmir have a natural connect with Prime Minister Modi


डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को जम्मू के मौलाना स्टेडियम में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की अंतिम समीक्षा की


डॉ. जितेंद्र सिंह के साथ भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी व जम्मू के संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में जम्मू और कश्मीर केंद्रशासित प्रशासन की एक टीम भी थी


डॉ. सिंह ने कहा, केंद्रशासित प्रदेश का हर नागरिक वर्चुअल माध्यम के जरिए इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहता है


 नेशनल न्यूज डेस्कः जम्मू और कश्मीर के लोगों का प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्वाभाविक जुड़ाव है। यह बात आज जम्मू में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को शहर स्थित मौलाना स्टेडियम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में अंतिम समीक्षा के दौरान मीडिया के साथ बातचीत के दौरान की।

 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री के साथ भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारी व जम्मू के संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में जम्मू और कश्मीर केंद्रशासित प्रशासन की एक टीम भी उपस्थित थी। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, "प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की कल जम्मू की आधिकारिक यात्रा की पूर्व संध्या पर लोगों के बीच भारी उत्साह है और वे उनके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का हर नागरिक वर्चुअल माध्यम के जरिए इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहता है।

 

केंद्रीय मंत्री ने जम्मू स्थित एम.ए. स्टेडियम में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद संबोधित किया। नागरिक प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने डॉ. जितेंद्र सिंह को श्री मोदी के सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए की जा रही विस्तृत और जरूरी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, "मुझे इसकी प्रसन्नता है कि समाज और प्रशासन, दोनों ने मिलकर इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे केंद्रशासित प्रदेश, विशेषकर जम्मू क्षेत्र के दस जिलों से लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुंछ, किश्तवाड़ और रामबन सहित सुदूर जिलों से आने वाले लोग आज रात शहर पहुंचेंगे। वहीं, कठुआ और सांबा जैसे पड़ोसी जिलों के लोग कल सुबह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

 

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि आमंत्रित लोगों के लिए आवास, जलपान और स्वच्छता सुविधाओं को लेकर पर्याप्त व्यवस्था की गई है, जिससे वे आरामदायक तरीके से कार्यक्रम में हिस्सा ले सकें। डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री 30,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं को भारत सरकार के चार मंत्रालयों- शिक्षा, नागरिक उड्डयन, रेलवे और पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से कार्यान्वित किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू और कश्मीर के बुनियादी ढांचे के विकास को शीर्ष प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में दो एम्स, आईआईएम, आईआईटी व आईआईएमसी की स्थापना इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री मोदी जम्मू और कश्मीर को कितनी अधिक प्राथमिकता देते हैं।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने इसका उल्लेख किया कि पिछले 70 वर्षों में जम्मू और कश्मीर के लिए अब तक का सबसे बड़ा विकास पैकेज प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदान किया था। डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद श्री मोदी को केंद्रशासित प्रदेश में बाढ़ की स्थिति का सामना करना पड़ा और उन्होंने इस आपदा से लोगों को बचा लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल क्षेत्र के विकास के लिए भारी मात्रा में भौतिक और वित्तीय सहायता प्रदान की है, बल्कि 5 और 6 अगस्त, 2019 को किए गए संवैधानिक संशोधनों को लागू कर मौजूदा मानसिक बाधाओं को भी दूर करने का प्रयास किया है। यह केंद्रशासित प्रदेश को मुख्यधारा में लाने में सहायता कर रहा है।

Dr. Jitendra Singh said: The people of Jammu and Kashmir have a natural connect with Prime Minister Modi

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी