` इनोसेंट हार्ट्स में मनाया गया शहीदी दिवस

इनोसेंट हार्ट्स में मनाया गया शहीदी दिवस

Martyrdom Day celebrated in Innocent Hearts share via Whatsapp

Martyrdom Day celebrated in Innocent Hearts


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां  तथा इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने भारत के तीन असाधारण क्रांतिकारी - भगत सिंह, शिवराम राजगुरु, सुखदेव थापर के बलिदान को याद करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए शहीदी दिवस मनाया। इस उपलक्ष्य में विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति के गीत गाए गए, कविता वाचन किया गया तथा पेंटिंग प्रदर्शनियाँ लगाई गईं, जिसमें उन्होंने इन स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों की प्रशंसा की गई। इन प्रतियोगिताओं में तमन्ना (एमएलएस 4th), नीलम (एमएलएस 2nd) और प्रियंका (बीबीए 4) ने कविता प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में, डेज़ी (बीसीए 6) ने प्रथम पुरस्कार जीता।

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में एनएसएस वालंटियर्स द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के व्यक्तित्व के गुणों पर आधारित एक नाटक का मंचन किया गया, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित विभिन्न वीरतापूर्ण घटनाओं को पुनर्जीवित किया गया।

"इंकलाब जिंदाबाद" व "सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाजु-ए-कातिल में है" जैसे प्रेरणादायक उद्धरणों को याद करने के लिए 'अमर भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के नारों को पुनर्जीवित' विषय पर एक नारा लेखन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी। रवनीत कौर और गुरप्रीत कौर ने नारा लेखन प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया।

यह कार्यक्रम युवाओं को स्वतंत्रता और देशभक्ति के मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करने में इन शहीदों के साहस और दृढ़ संकल्प की याद दिलाता है।

Martyrdom Day celebrated in Innocent Hearts

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post