` इनोसैंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन गतिविधियों में लिया भाग

इनोसैंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन गतिविधियों में लिया भाग

All five schools of Innocent Hearts participated in online activities on World Environment Day share via Whatsapp

All five schools of Innocent Hearts participated in online activities on World Environment Day

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे दिशा -एक इनीशिएटिव के अंतर्गत विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इनोसेंट हार्ट्स स्कूल (जीएमटी, लोहारां, सी.जे.आर. नूरपुर रोड और केपीटी रोड) के विद्यार्थियों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित ऑनलाइन गतिविधियों में बहुत उत्साह से भाग लिया। विद्यार्थियों के विभिन्न आयु समूहों के अनुसार विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गईं।

 कक्षा तीन के विद्यार्थियों ने अपने घर पर उपलब्ध वस्तुओं का उचित प्रयोग करके  अपने पंख वाले दोस्तों अर्थात पक्षियों के लिए  भोजन फीडर बनाए। कक्षा 4 के विद्यार्थियों ने अपने घर में 24 घंटे ऑक्सीजन देने वाला एवं औषधीय पौधा लगाया और पौधे की देखभाल करने और उसके विकास को करीब से देखने का वादा किया।   कक्षा V के विद्यार्थियों ने पर्यावरण को बचाने की सोच के साथ बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट गतिविधि के दौरान व्यर्थ पड़ी वस्तुओं का सर्वोत्तम उपयोग करके पेपर बैग बनाया। सभी छात्रों ने अपनी अपनी कक्षा अध्यापिकाओं के साथ सांझा की।

डॉ. अनुप बौरी; इनोसैंट हार्ट्स के चेयरमैन ने कहा कि ट्रस्ट समाज के उत्थान के लिए सदैव तत्पर है। सहयोगात्मक प्रयासों से हम पर्यावरण को स्वच्छ बना सकते हैं। पर्यावरण संरक्षण कोई एक दिन का मामला नहीं है। हमें प्रत्येक दिन पर्यावरण को बचाने के लिए समर्पित करना चाहिए।

All five schools of Innocent Hearts participated in online activities on World Environment Day

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post