` CM BHAGWANT MANN: पंजाब के इस होटल पर होगी कार्रवाई, लोगों को लूटकर बनाया तिहाड़ जेल से भी बड़ा महल....

CM BHAGWANT MANN: पंजाब के इस होटल पर होगी कार्रवाई, लोगों को लूटकर बनाया तिहाड़ जेल से भी बड़ा महल....

CM BHAGWANT MANN: Action will be taken against this hotel of Punjab, built a palace bigger than Tihar Jail by looting people. share via Whatsapp

CM BHAGWANT MANN: Action will be taken against this hotel of Punjab, built a palace bigger than Tihar Jail by looting people.

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़: विधानसभा हलका गिद्दड़बाहा के गांव दोदा में शनिवार को मालवा नहर प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम भगवंत मान ने लोगों को संबोधित करते हुए बादल परिवार और शिरोमणि अकाली दल पर जमकर कटाक्ष किए।

सीएम मान ने कहा कि बीते दिनों मैंने मोहाली के सिसवां में सुखबीर बादल के आलीशान होटल सुख विलास में हुई करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का मामला उजागर किया था। जल्द ही सुख विलास पैलेस होटल पर बड़ी कार्रवाई करने जा रहा हूं। सीएम ने कहा कि सरकार करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी को लेकर कार्रवाई करेगी। सीएम ने बादल परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नहरें तो बादलों के खेतों में जाकर खत्म हो जाती हैं। लोगों से लूट कर गांव बादल में तिहाड़ जेल से भी बड़ी दीवारों वाला महल तैयार किया गया है। इनको क्या पता नहर और मोघे क्या हैं। आज उनकी छाती पर यह नहर बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादल परिवार ने कभी नहीं सोचा कि किसानों को नहर बनाकर दी जाए। मैं तो संगरूर से आया हूं, लेकिन संगरूर से आकर बादल के पैतृक जिले के लोगों के लिए सोच रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पास से राजस्थान फीडर व सरहिंद फीडर नहर गुजरती है। राजस्थान फीडर से वे पानी नहीं ले सकते। पुराने कानून बने हुए हैं, लेकिन इधर से पानी पाकिस्तान को जा रहा है। ये कहां लिखा है कि इंटरनेशनल स्तर पर पानी जा सकता है, लेकिन वह नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। आजादी के बाद पहली नहर बनने जा रही है। जो काम 40 साल पहले हो जाना चाहिए था, वह अब हो रहा है, इस बात का दुख भी लगता है।

शिअद ने पंथ के मुद्दों का सहारा लेकर लिए वोट

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) पर राजनीतिक प्रहार करते हुए सीएम मान ने कहा कि पार्टी ने पंथ के मुद्दों का सहारा लेकर लोगों से कई वर्षों तक वोट लिए। लोग कांग्रेस को भी वोट डालते रहे, लेकिन किसी ने नहीं सोचा कि नहर बनाई जाए। पंथ के नाम पर वोट लेने लोग फिर आएंगे। अकाली दल बादल अब दुहाई दे रहा है कि क्षेत्रीय पार्टी को बचा लें। असल में यह अपने परिवार को बचाने की बात कर रहे हैं। सांसद हरसिमरत कौर बादल पर कटाक्ष करते हुए मान ने कहा कि अब संसद में बीबा जी कह रहीं हैं कि राजस्थान को जाने वाले नहरी पानी का मुद्दा उठा रहीं हैं, लेकिन बीबा जी जब खुद केंद्र में मंत्री थीं, तब क्यों नहीं बोलीं। अब पंजाब में आप है, तो अब सब आरोप उन पर थोप रहीं हैं।

मंत्री पद मिले, तो ये लोग फिर वहां चले जाएं

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अगर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह दें कि मंत्री पद के लिए एक सीट चाहिए और वे सीट अकाली दल के पास है, क्या हरसिमरत कौर बादल एनडीए का समर्थन करेंगी? तो बीबा जी मिनट लगाएंगी शामिल होने में और तैयार हो जाएंगी। अगर इनको भूटान में भी मंत्री पद मिल जाए तो ये लोग वहां भी चले जाएं। जब पंजाब में माहौल खराब था और लोगों के बेटे मर रहे थे, तब स्वर्गीय बादल ने अपने बेटे सुखबीर को विदेश भेज दिया था।
यह है विवाद

सेवन स्टार होटल सुख विलास मोहाली के पल्नपुर गांव में है। आलीशान होटल सिसवां जंगल के ठीक बगल में 25 एकड़ में फैला है। मुख्यमंत्री मान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इसकी शुरुआत 1985-86 में मेट्रो इको ग्रीन रिज़ॉर्ट के रूप में हुई थी, जब बादल परिवार ने पल्नपुर गांव में 86 कनाल और 16 मरले ज़मीन खरीदी। यह जंगल का इलाका है और यहां कोई निर्माण कार्य नहीं हो सकता। 10 सालों के लिए राज्य में जीएसटी और वैट भी माफ करवा लिया है, जो कुल 85.84 करोड़ बनता है। इसके अलावा, बिजली शुल्क भी 10 साल के लिया। इसकी कीमत 11.44 करोड़ है। कुल मिलाकर 108.73 करोड़ की देनदारी बनती है।

CM BHAGWANT MANN: Action will be taken against this hotel of Punjab, built a palace bigger than Tihar Jail by looting people.

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post