` FRAUD: अपनी प्रिंटिंग प्रेस में छाप दिया कनाडा का वीजा, ठगे 7.25 लाख रुपये

FRAUD: अपनी प्रिंटिंग प्रेस में छाप दिया कनाडा का वीजा, ठगे 7.25 लाख रुपये

FRAUD: 2 Brothers printed Canada visa in its printing press, cheated Rs 7.25 lakh share via Whatsapp

FRAUD: 2 Brothers printed Canada visa in its printing press, cheated Rs 7.25 lakh

न्यूज डेस्क,लुधियाना:  2 भाइयों ने अपनी प्रिंटिंग प्रेस में एक युवक के पासपोर्ट पर जाली वीजा लगाया और सवा सात रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित परिवार ने पुलिस को शिकायत दी। मामले की जांच के बाद आरोप सही पाए गए। पुलिस ने सलेम टाबरी के न्यू अशोक नगर निवासी विकास वर्मा की शिकायत पर मंजीत नगर निवासी बलबीर सिंह उसके भाई धर्मेंद्र सिंह, राहुल मल्होत्रा के साथ साथ तीन अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी धर्मेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी के दोनों आरोपी फरार है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

विकास वर्मा की शिकायत के मुताबिक वह अपने भांजे पीयूष को विदेश भेजना चाहता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात आरोपी धर्मेंद्र से हुई। आरोपी ने उसके भांजे को अपने भाई के जरिए विदेश भेजने की बात की। आरोपियों से सवा सात लाख रुपये में सौदा तय हो गया। पहले उसने 25 हजार रुपये और फिर सात लाख रुपये नकद दिए।

आरोपियों ने 22 अगस्त को उसे पासपोर्ट दिया जिस पर कनाडा का वीजा लगा हुआ था। उन्होंने उक्त वीजा चेक करवाया तो पता चला कि आरोपियों ने जाली वीजा लगवा कर दिया है। जांच के दौरान पता चला कि आरोपियों ने कुछ साथियों के साथ मिल प्रिंटिंग प्रेस लगा रखी है और वहीं पर जाली मोहरें तैयार कर वीजा लगा रहे हैं। इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर आरोपी धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। जबकि बाकी आरोपी अभी फरार हैं।

FRAUD: 2 Brothers printed Canada visa in its printing press, cheated Rs 7.25 lakh

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post