` GOVT. JOBS 2021: फरवरी माह की 8 बड़ी सरकारी नौकरियां, 10वीं-12वीं पास भी करें आवेदन.....

GOVT. JOBS 2021: फरवरी माह की 8 बड़ी सरकारी नौकरियां, 10वीं-12वीं पास भी करें आवेदन.....

GOVT. JOBS 2021: 8 big government jobs of February month, 10th-12th pass should also apply share via Whatsapp

GOVT. JOBS 2021: 8 big government jobs of February month, 10th-12th pass should also apply

न्यूज, जॉब डेस्क:
सरकारी नौकरी पाने का सपना संजोए बैठे हैं तो तैयार हो जाइए, फरवरी माह में कई सरकारी भर्तियां निकलीं हैं। ये भर्तियां केंद्र सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों से संबद्ध सरकारी विभागों और सरकार की ओर से संचालित सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में हैं। इन आठ बड़ी सरकारी नौकरियों में से कई तो ऐसी हैं, जिनमें 10वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। जबकि कई के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी जैसी योग्यता भी चाहिए है। इन नौकरियों में संबंधित रिक्त पद के अनुसार, दो लाख रुपए तक मासिक वेतन वाली नौकरियां भी हैं।
ITI पास युवाओं के लिए शानदार मौका, यहां 547 पदों पर हो रही भर्ती

ITI करने के बाद भी अगर आप बेरोजगार हैं या अपनी कंपनी या जॉब बदलकर सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। आईटीआई से सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर में डिप्लोमा धारकों के लिए बेहतरीन नौकरी का मौका है। यह अवसर आपको पंजाब में मिलने जा रहा है। जहां 547 पदों पर आईटीआई डिप्लोमा धारकों की भर्ती की जा रही है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर ITI से सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर में डिप्लोमा धारकों से जूनियर ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 11 फरवरी, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, पंजीकरण शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2021 है।

DSRVS में 433 पदों पर सीधी भर्ती, 12वीं पास होना जरूरी
केंद्रीय स्वायत्त संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल एजुकेशन एंड एम्प्लोयमेंट (DSRVS) की ओर से 433 पदों पर भर्ती आवदेन आमंत्रित किए गए हैं। यह आवेदन संयुक्त प्रशिक्षुओं की भर्ती (Combined Apprentice Recruitment) के लिए है। डिजिटल शिक्षा और रोजगार विकास संस्थान राजस्थान के टोंक शहर में स्थित है। यह राज्य का एक प्रमुख केंद्रीय स्वायत्त संस्थान है।  सभी पदों के लिए आयु सीमा निर्धारित है, जिसके तहत  20 फरवरी, 1986 के बाद और 20 फरवरी, 2003 से पहले जन्म हुआ हो वे ही अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं शैक्षणिक योग्यता में डाटा एंट्री ऑपरेटर, कंटेंट राइटर, कार्यालय सहायक के पदों के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। हालांकि, वेब डिजाइनर और कंप्यूटर नेटवर्किंग टेक्नीशियन पद पर आवेदन के लिए स्नातक होना जरूरी है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2021 है।
RBI में  सुरक्षा गार्ड के पदों पर भर्ती शुरू, 18 राज्यों में मिलेगी सरकारी नौकरी
RBI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे पूर्व सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों के लिए राहत की खबर है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) यानी आरबीआई ने अपनी वेबसाइट rbi.org.in पर बैंक के विभिन्न कार्यालयों में सुरक्षा गार्ड के पद के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। इच्छुक और योग्य पूर्व सैनिक RBI के सिक्योरिटी गार्ड भर्ती के लिए rbi.org.in पर आवेदन कर सकते हैं।भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक के विभिन्न कार्यालयों में सुरक्षा गार्ड के 241 पदों के लिए योग्य एवं पूर्व सैनिक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। पद के लिए चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद एक देशव्यापी प्रतियोगी परीक्षा (ऑनलाइन टेस्ट) के माध्यम से होगा। उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त राज्य शिक्षा बोर्ड या समकक्ष से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2021 है। भर्ती संबंधी अधिक विवरण जैसे योग्यता, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, वेतन आदि इस खबर में बताए गए हैं।
BARC Recruitment 2021: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में नर्स, ड्राइवर समेत कई पदों पर रिक्तियां
भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नर्स, ड्राइवर, स्टाइपेंडरी ट्रेनी और अन्य विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 15 फरवरी 2021 तक या उससे पहले barc.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। संस्थान की ओर से 63 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 53 रिक्तियां सीधी भर्ती के लिए और 10 स्टाइपेंडरी ट्रेनी के लिए हैं।
यूपी एचजेएस 98 पदों पर जिला जज भर्ती शुरू
इलाहाबाद उच्च न्यायालय, प्रयागराज ने 98 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा मांगे गए आवेदन जिला अदालतों में जज भर्ती के लिए हैं। उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश हायर जुडिशियल सर्विस (यूपी एचजेएस सीधी भर्ती 2020) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कुल 98 पदों में से 45 पद अनारक्षित हैं। आवेदकों की आयु सीमा 01 जनवरी, 2021 को 35 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट मिलेगी। वहीं, शैक्षणिक योग्यता में एलएलबी के साथ ही नियमित वकील के तौर पर कम से कम सात वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। पात्र उम्मीदवार www.allahabadhighcourt.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन विंडो 19 फरवरी, 2021 तक खुली रहेगी।
MPPSC : मध्य प्रदेश इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए 15 से शुरू होंगे आवेदन
बीई या बीटेक कर चुके बेरोजगार और इंजीनियरिंग सेवा क्षेत्र में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021  के आवेदन के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष निर्धारित है। इस परीक्षा के जरिये मध्य प्रदेश सरकार से संबंद्ध विभिन्न विभागों में रिक्त इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े पदों पर भर्तियां की जाएंगी। परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 फरवरी, 2021 त

GOVT. JOBS 2021: 8 big government jobs of February month, 10th-12th pass should also apply

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post