IED PLANTED UNDER SI's CAR CASE: पंजाब पुलिस ने मोटरसाइकिल मुहैया कराने वाले को किया गिरफ्तार....

IED PLANTED UNDER SI's CAR CASE: PUNJAB POLICE ARRESTS MAN WHO PROVIDED MOTORCYCLE share via Whatsapp

IED PLANTED UNDER SI's CAR CASE: PUNJAB POLICE ARRESTS MAN WHO PROVIDED MOTORCYCLE


- मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर असामाजिक तत्वों के खिलाफ जारी युद्ध के हिस्से के रूप में, पंजाब पुलिस पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

- गिरफ्तार आरोपी सतनाम हनी कनाडा के गैंगस्टर लखबीर लांडा का करीबी था और 2021 पट्टी दोहरे हत्याकांड में भी वांछित था: डीजीपी गौरव यादव

- कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर लांडा को प्रत्यर्पित करने के प्रयास, डीजीपी पंजाब गौरव यादव 

 

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शुरू की गई असामाजिक तत्वों के खिलाफ चल रहे निर्णायक युद्ध के बीच एक और महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, पंजाब पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने आरोपी व्यक्तियों द्वारा उप के तहत एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल की व्यवस्था की थी। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शनिवार को यहां बताया कि कनाडा स्थित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा के निर्देश पर अमृतसर में निरीक्षक की कार।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान तरनतारन के पट्टी निवासी सतनाम सिंह उर्फ ​​हनी के रूप में हुई है. इस मामले में यह नौवीं गिरफ्तारी है। वह लांडा के सीधे संपर्क में थे और उनके द्वारा सौंपे गए कार्यों को अंजाम दे रहे थे।

विकास मुख्य अपराधी की गिरफ्तारी के एक दिन बाद आया, जिसकी पहचान युवराज सभरवाल उर्फ ​​​​यश के रूप में हुई, जिसने तरनतारन में गांव पट्टी के दीपक (गिरफ्तार) के साथ एसयूवी बोलेरो (पीबी02-सीके-0800) के तहत आईईडी को पुनः प्राप्त किया और लगाया था। एसआई दिलबाग सिंह ने 16 अगस्त, 2022 को सी-ब्लॉक रंजीत एवेन्यू, अमृतसर के क्षेत्र में अपने आवास के बाहर पार्क किया।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एक विशेष खुफिया सूचना के बाद कि सतनाम हनी लखबीर लांडा द्वारा आयोजित वीजा पर दुबई भागने की कोशिश कर रहा है, एसएएस नगर के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) की एक टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सतनाम हनी को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153, 153-ए और 120-बी, एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21-61-85 और धारा 25- के तहत दर्ज प्राथमिकी संख्या 6 23/08/2022 के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि थाना एसएसओसी मोहाली में आर्म्स एक्ट की धारा 54-59.

डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार सतनाम हनी 2015 में तरनतारन में पट्टी के अपने आपसी दोस्त मलकीत सिंह उर्फ ​​लड्डू की शादी में लखबीर लांडा के संपर्क में आया था. बाद में 2021 में सतनाम हनी परिवहन के लिए कंडक्टर का काम करते हुए. एक स्थानीय अनाज बाजार में अनाज का मालकीत लड्डू के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ा, जो उस समय ट्रक यूनियन पट्टी के अध्यक्ष थे।

उन्होंने कहा कि सतनाम हनी का नाम एक हत्या के मामले में भी आया था, जिसमें मई 2021 में पट्टी बाबा बलूह शाह की दरगाह पर लखबीर लांडा के इशारे पर गैंगस्टर प्रीत सेखों ने अमनदीप सिंह उर्फ ​​फौजी और परभदीप सिंह उर्फ ​​पूरन की हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में मलकीत लड्डू, सुमेर सिंह उर्फ ​​बिल्ला को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सतनाम हनी और गौरवदीप सिंह उर्फ ​​गौरी को मलकीत लड्डू से नजदीकी होने के कारण नामजद किया गया है.

डीजीपी ने कहा कि सतनाम हनी लखबीर लांडा के सहयोगी के रूप में काम कर रहा था और उसके निर्देश पर हनी ने लांडा के उग्रवादी हार्डवेयर की कई खेपों को संभाला और जिसके लिए हनी को कम से कम छह मौकों पर अच्छी रकम के साथ भुगतान किया गया था और लांडा ने उससे वादा किया था कि वह दुबई के रास्ते कनाडा आ जाएगा।"

जांच से पता चला कि अब तक सतनाम हनी ने लखबीर लांडा के कहने पर और अलग-अलग ऑपरेशन के लिए लगभग 4 लाख रुपये, एक आईईडी, 02 पिस्टल और 20 लाइव राउंड प्राप्त किए थे। डीजीपी ने दोहराया, "मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा जीरो टॉलरेंस असामाजिक तत्वों को अपनाने के साथ, पंजाब पुलिस राज्य से गैंगस्टर्स और ड्रग्स का सफाया करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

इस बीच, इस मामले में रसद, तकनीकी और वित्तीय सहायता प्रदान करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए छह और व्यक्तियों की पहचान बर्खास्त कांस्टेबल हरपाल सिंह और फतेहदीप सिंह के रूप में की गई है, जो दोनों तरनतारन के गांव सबरा के निवासी हैं; तरनतारन में हरिके के राजिंदर कुमार उर्फ ​​बाउ; भिखीविंड निवासी तीनो निवासी खुशलबीर सिंह उर्फ ​​चित्तू, वरिंदर सिंह उर्फ ​​अबू व गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी। स्थानीय पुलिस ने मौके से 2.79 किलोग्राम वजनी मोबाइल फोन ट्रिगर करने वाला आईईडी और लगभग 2.17 किलोग्राम उच्च विस्फोटक भी बरामद किया।

 

IED PLANTED UNDER SI's CAR CASE: PUNJAB POLICE ARRESTS MAN WHO PROVIDED MOTORCYCLE

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post