PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, टीकाकरण की रफ्तार बनाए रखने पर जोर

PM Modi's review meeting, emphasis on maintaining speed of vaccination share via Whatsapp

PM Modi's review meeting, emphasis on maintaining speed of vaccination

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक विस्तृत समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि बैठक में उन्हें विभिन्न राज्यों में कोविड प्रसार की जानकारी दी गई। पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री को बताया गया कि करीब 12 राज्यों में सक्रिय मामले एक लाख से अधिक हैं। 

जिन जिलों में बीमारी के चलते अधिक मृत्यु दर्ज की जा रही हैं, उससे भी उन्हें अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार कम न होने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि नागरिकों को लॉकडाउन के बावजूद टीका लगाया जाए और इस काम में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को कोई और जिम्मेदारी न दी जाए। 

पीएमओ ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी को राज्यों द्वारा तैयार किए जा रहे हेल्थकेयर (स्वास्थ्य सेवा) के बुनियादी ढांचे के बारे में जानकारी दी गई। पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि राज्यों को स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए प्रमुख संकेतकों के बारे में सहायता और मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

बैठक में संक्रमण की रोकथाम के लिए त्वरित और समग्र उपाय सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी चर्चा की गई। मोदी ने कहा कि राज्यों को चिंता का विषय बने जिलों की पहचान करने के लिए एक एडवाइजरी भेजी गई थी, जहां केस पॉजिटिविटी 10 फीसदी या उससे अधिक है और ऑक्सीजन या ICU बेड 60 फीसदी से अधिक भरे हैं।

पीएमओ ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने दवाइयों की उपलब्धता की भी समीक्षा की। उन्हें रेमडेसिविर समेत अन्य दवाइयों का उत्पादन बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने टीकाकरण की प्रगति के साथ-साथ अगले कुछ महीनों में वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के रोडमैप की भी समीक्षा की।

 

 

 

 

 

PM Modi's review meeting, emphasis on maintaining speed of vaccination

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment








11

Latest post