` PUNJAB: नाभा सिविरेज प्रोजैक्ट को दिसंबर के अंत तक मुकम्मल करने के निर्देश: डॉ. निज्जर
Latest News


PUNJAB: नाभा सिविरेज प्रोजैक्ट को दिसंबर के अंत तक मुकम्मल करने के निर्देश: डॉ. निज्जर

Dr. Nijjar directs Nabha Sewerage Project to be completed by end of December share via Whatsapp

Dr.  Nijjar directs Nabha Sewerage Project to be completed by end of December

नाभा के निवासियों को मिलेगा लाभ

न्यूज डेस्क, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों की भलाई और उनको बुनियादी सहूलतें मुहैया करवाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इस दिशा में नाभा में 21.88 करोड़ रुपए से बन रहे सिविरेज, मैन पम्पिंग स्टेशन और सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट प्रोजैक्ट स्थापित किया जा रहा है। इस प्रोजैक्ट के काम का जायज़ा लेते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने विभाग के अधिकारियों को इस प्रोजैक्ट के काम में तेज़ी लाने के निर्देश दिए हैं।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये डॉ. निज्जर ने बताया कि नाभा में सिविरेज का काम लगभग मुकम्मल हो चुका है। मैन पम्पिंग स्टेशन और 12 एम. एल. डी. सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम प्रगति अधीन है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट के अधीन मैन पम्पिंग स्टेशन (एम. एस. पी) का 82 प्रतिशत काम मुकम्मल हो चुका है। इसी तरह सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एस. टी. पी) का 55 प्रतिशत काम मुकम्मल हो चुका है।

कैबिनेट मंत्री ने आगे बताया कि एम. पी. एस और एस. टी. पी. को मुकम्मल करने के लिए  14.02 करोड़ रुपए की लागत आयेगी।

डॉ. निज्जर ने बताया कि इस सिविरेज प्रोजैक्ट के अधीन नाभा के 7.92 किलोमीटर एरीए को कवर किया जायेगा, जिससे नाभा के बड़ी संख्या लोगों को लाभ पहुँचेगा। उन्होंने बताया कि मैन पम्पिंग स्टेशन का मकसद कस्बे के सिविरेज को सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट में पंप के द्वारा ट्रीट करना है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को इस प्रोजैक्ट को दिसंबर के अंत तक मुकम्मल करना यकीनी बनाने के निर्देश भी दिए।

वरिन्दर शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जल सप्लाई और सिविरेज बोर्ड ने बताया कि नाभा में लगाया जाने वाला सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट नवीनतम प्रौद्यौगिकी का है जो क्रमवार बैच रिएक्टर पर अधारित होगा। उन्होंने बताया कि यह सिविरेज ट्रीटमेंट प्लांट कस्बे के 12 एम. एल. डी. सिविरेज को ट्रीट करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस ट्रीटड पानी को भूमि और जल संरक्षण विभाग द्वारा सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।

Dr. Nijjar directs Nabha Sewerage Project to be completed by end of December

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी