` प्रधानमंत्री 12 जनवरी को हुबली कर्नाटक में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री 12 जनवरी को हुबली कर्नाटक में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

PM to inaugurate 26th National Youth Festival in Hubli, Karnataka on 12 January share via Whatsapp

PM to inaugurate 26th National Youth Festival in Hubli, Karnataka on 12 January

 

महोत्सव की थीम है : विकसित युवा - विकसित भारत


युवा शिखर सम्‍मेलन में विविध क्षेत्रों को कवर करने वाले पांच विषयों - कार्य, उद्योग और नवाचार; जलवायु परिवर्तन; स्वास्थ्य; शांति; और साझा भविष्य पर चर्चा होगी


स्थानीय पारंपरिक संस्कृतियों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिस्पर्धात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे


लगभग 10 लाख लोगों को योग करने के लिए एकत्र करने हेतु लक्षित- योगाथन महोत्सव प्रमुख आकर्षण होगा


नेशनल न्यूज डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 12 जनवरी 2023 को शाम करीब 4 बजे कर्नाटक के हुबली में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित किया जा रहा है, जो स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर उनके आदर्शों, शिक्षाओं और योगदान का सम्‍मान और आदर करने के लिए मनाया जाता है।

 

राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन हर साल हमारे प्रतिभावान युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में प्रेरित करने के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए किया जाता है। यह देश के सभी भागों की विविध संस्कृतियों को एक साझा मंच पर लाता है और प्रतिभागियों को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना से जोड़ता है। इस वर्ष यह महोत्सव 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में आयोजित किया जा रहा है, जिसकी थीम "विकसित युवा - विकसित भारत" है।

 

यह महोत्सव युवा शिखर सम्‍मेलन का साक्षी बनेगा, जिसमें जी-20 और वाई-20 आयोजनों से संबद्ध पांच विषयों अर्थात कार्य, उद्योग, नवाचार और 21वीं सदी के कौशलों का भविष्य; जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम में कमी; शांति निर्माण और सुलह; साझा भविष्य-लोकतंत्र और शासन में युवा; और स्वास्थ्य एवं कल्याण -पर पूर्ण चर्चाओं का आयोजन किया जाएगा। शिखर सम्मेलन में साठ से अधिक प्रतिष्ठित विशेषज्ञों की भागीदारी होगी। इस दौरान कई प्रतिस्पर्धी और गैर-प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में लोक नृत्य और गीत शामिल होंगे, जो स्थानीय पारंपरिक संस्कृतियों को प्रोत्साहन देने के लिए आयोजित किए जाएंगे। गैर-प्रतिस्पर्धी आयोजनों में योगाथन शामिल होगा, जिसका उद्देश्य योग करने के लिए करीब 10 लाख लोगों को एकत्र करना है। इस आयोजन के दौरान राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों द्वारा आठ स्वदेशी खेल और मार्शल आर्ट भी प्रस्तुत किए जाएंगे। अन्य आकर्षणों में फूड फेस्टिवल, यंग आर्टिस्ट कैंप, एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज, स्पेशल नो योर आर्मी, नेवी और एयर फोर्स कैंप शामिल हैं।

 

PM to inaugurate 26th National Youth Festival in Hubli, Karnataka on 12 January

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post