` बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस पर वेबीनार का आयोजन

बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस पर वेबीनार का आयोजन

WEBINAR ON BREAST CANCER AWARENESS ORGANIZED BY BOWRY MEMORIAL EDUCATIONAL & MEDICAL TRUST share via Whatsapp

WEBINAR ON BREAST CANCER AWARENESS ORGANIZED BY BOWRY MEMORIAL EDUCATIONAL & MEDICAL TRUST

 

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तहत चलाए जा रहे दिशा - एक प्रयास के अंतर्गत ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस विषय पर इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशंस में वेबीनार का आयोजन किया गया। 

 

रिसोर्स पर्सन डॉक्टर पलक गुप्ता बौरी (एमबीबीएस, एम. एस.,जनरल सर्जन) बहुत ही अच्छे ढंग से ब्रेस्ट केयर अवेयरनेस - लेट्स फाइट इट टूगेदर विषय पर प्रकाश डाला। उन्होंने सभी महिला सदस्यों तथा कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों से आग्रह किया कि वे अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। 

 

डॉक्टर पलक इस बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन द्वारा महिलाओं को समझाया कि वह किस प्रकार अपना परीक्षण स्वयं भी कर सकती हैं, इसके अतिरिक्त उन्होंने ब्रेस्ट केयर संबंधी उनके मन में जो गलत धारणाएं बनी हुई हैं उनका समाधान बताते हुए मन से हर प्रकार के डर को खत्म करने का आग्रह किया। 

 

उन्होंने महिलाओं को यह भी समझाया कि समय रहते यदि इसका इलाज आरंभ कर दिया जाए तो ब्रेस्ट कैंसर से मुक्ति पाई जा सकती है। रिसोर्स पर्सन ने बहुत अच्छे ढंग से महिलाओं के मन में उठ रही सभी भ्रांतियों का उत्तर दिया एवं उन्हें समझाया इस तरह की बीमारी के लिए हम सबको मिलकर लड़ना होगा एवं स्वयं ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। वेबीनार के इस विषय को अत्यंत सराहा गया। बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट समय-समय पर समाज की उन्नति के लिए लोगों में विशेषकर महिलाओं में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता पैदा करने के लिए फ्री मेडिकल सर्विसेज के अंतर्गत इस प्रकार के अवेयरनेस वेबीनार के आयोजन करता रहा है।

WEBINAR ON BREAST CANCER AWARENESS ORGANIZED BY BOWRY MEMORIAL EDUCATIONAL & MEDICAL TRUST

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post