विद्यार्थियों की पढ़ाई की योजनाबंदी के लिए माता पिता-अध्यापक मीटिंग पहली जुलाई से

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning share via Whatsapp

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री-प्राईमरी से बाहरवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई की योजनाबंदी और इसमें और सुधार लाने के लिए 1 और 2 जुलाई, 2021 को सभी स्कूलों में माता पिता-अध्यापक मीटिंगें करने के निर्देश दिए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी की तरफ से जारी किये गए पत्र में इन मीटिंगों के दौरान अध्यापकों को बच्चों और उनके माता-पिता तक पहुँच करने के लिए कहा गया है जिससे गर्मियों की छुट्टियों के बाद विद्यार्थियों की पढ़ाई में निरंतरता और भी बढ़िया तरीके से बनाई जा सके। भारत सरकार की दर्जाबन्दी में पंजाब की तरफ से पहला स्थान प्राप्त करने संबंधी मीटिंगों के दौरान माता-पिता और आदरणीय सज्जनों को अवगत करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं जिससे सरकारी स्कूलों में लोगों का और विश्वास बढ़ सके और वह अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाएं।

 

मीटिंगों के दौरान बच्चों के बारे उनके माता-पिता के साथ सभी तरह की जानकारी साझा करने, उनकी सेहत देखभाल संबंधी चर्चा करने, अपर प्राईमरी कक्षाओं के 5 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाओं संबंधी डेटशीट के बारे अवगत करवाने, टी.वी. और अन्य आनलाईन कक्षाओं के बारे जानकारी साझा करने के लिए अध्यापकों को कहा गया है। इसके साथ ही शिक्षा के मानक के लिए विभाग की तरफ से उठाये गए कदमों संबंधी भी माता-पिता को अवगत करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए समूह अधिकारियों, स्कूल मुखियों, अध्यापकों और ‘पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब’ टीमों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है। इस दौरान अध्यापकों को कोविड-19 सम्बन्धी जारी हिदायतों की पालना करने के निर्देश दिए गए हैं।

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post