` विद्यार्थियों की पढ़ाई की योजनाबंदी के लिए माता पिता-अध्यापक मीटिंग पहली जुलाई से
Latest News


विद्यार्थियों की पढ़ाई की योजनाबंदी के लिए माता पिता-अध्यापक मीटिंग पहली जुलाई से

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning share via Whatsapp

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री-प्राईमरी से बाहरवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई की योजनाबंदी और इसमें और सुधार लाने के लिए 1 और 2 जुलाई, 2021 को सभी स्कूलों में माता पिता-अध्यापक मीटिंगें करने के निर्देश दिए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी की तरफ से जारी किये गए पत्र में इन मीटिंगों के दौरान अध्यापकों को बच्चों और उनके माता-पिता तक पहुँच करने के लिए कहा गया है जिससे गर्मियों की छुट्टियों के बाद विद्यार्थियों की पढ़ाई में निरंतरता और भी बढ़िया तरीके से बनाई जा सके। भारत सरकार की दर्जाबन्दी में पंजाब की तरफ से पहला स्थान प्राप्त करने संबंधी मीटिंगों के दौरान माता-पिता और आदरणीय सज्जनों को अवगत करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं जिससे सरकारी स्कूलों में लोगों का और विश्वास बढ़ सके और वह अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाएं।

 

मीटिंगों के दौरान बच्चों के बारे उनके माता-पिता के साथ सभी तरह की जानकारी साझा करने, उनकी सेहत देखभाल संबंधी चर्चा करने, अपर प्राईमरी कक्षाओं के 5 जुलाई से शुरू होने वाली परीक्षाओं संबंधी डेटशीट के बारे अवगत करवाने, टी.वी. और अन्य आनलाईन कक्षाओं के बारे जानकारी साझा करने के लिए अध्यापकों को कहा गया है। इसके साथ ही शिक्षा के मानक के लिए विभाग की तरफ से उठाये गए कदमों संबंधी भी माता-पिता को अवगत करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए समूह अधिकारियों, स्कूल मुखियों, अध्यापकों और ‘पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब’ टीमों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है। इस दौरान अध्यापकों को कोविड-19 सम्बन्धी जारी हिदायतों की पालना करने के निर्देश दिए गए हैं।

Parent-teacher meetings from July 1 to plan students learning

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी