` iPhone 15 Pro से फिजिकल बटन हटाएगी Apple, जानिए कैसे काम करेगा डिवाइस...

iPhone 15 Pro से फिजिकल बटन हटाएगी Apple, जानिए कैसे काम करेगा डिवाइस...

Apple will remove physical buttons from iPhone 15 Pro, know how the device will work share via Whatsapp

Apple will remove physical buttons from iPhone 15 Pro, know how the device will work

टेक डेस्कः ऐपल ने 2023 के अंत तक iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगी. फिलहाल इसमें काफी समय है, लेकिन आगामी iPhones के लिए अभी से लीक आना शुरू हो गए हैं. हाल में जानकारी मिली थी कि iPhones 15 में USB-C चार्जर के लिए सपोर्ट होगा. अब नई लीक सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि ऐपल आगामी फोन में फिजिकल बटन डिजाइन हटाने की योजना बना रही है. यानी नया डिवाइस बटनलेस डिजाइन के साथ आ सकता है.

विश्लेषक मिंग ची कुओ द्वारा साझा की गई डिटेल के अनुसार iPhone 15 Pro और 15 प्रो मैक्स मॉडल एक सॉलिड-स्टेट बटन डिज़ाइन के साथ आ सकते हैं. इसके चलते यूजर्स बिना बटन दबाए यूजर्स के टच से रेस्पोंस करेगा. मिंग ने कहा कि इसके लिए ऐपल उसी तकनीक का उपयोग कर सकता है जिसका उपयोग उसने 2016 में iPhone 7 और iPhone 8 पर होम बटन को अपग्रेड करने के लिए किया था.

डिवाइस में मिलेंगे Taptic Engine

एक सोर्स का कहना है कि आने वाले डिवाइस में Taptic Engine मिलेंगे, जो डिवाइस बाईं और दाईं ओर स्थित होंगे, ताकि यूजर्स को यह महसूस कराया जा सके कि वे फिजिकल बटन दबा रहे हैं. इससे Apple को डिवाइस के अंदर बड़ी बैटरी लगाने के लिए अधिक जगह मिलेगी. सोर्स ने सुझाव दिया कि आने वाले iPhones में एक वाइब्रेशन मोटर के बजाय तीन Taptic इंजन होंगे.

A17 बायोनिक चिपसेट से लैस होंगे डिवाइस

कहा जा रहा है कि सॉलिड-स्टेट बटन डिजाइन की पेशकश के अलावा,iPhone 15 सीरीज में USB-C पोर्ट की सुविधा मिलेगी. ऐपल ने कथित तौर पर इसकी पुष्टि भी की है. प्रो मॉडल इस साल iPhones14 को मिले पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन को जारी रखेंगे. वे Apple के नेक्स्ट जनरेशन के A17 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होंगे और iOS 17 पर चलेंगे.

इन डिवाइस में मिलता है Taptic इंजन

बता दें कि वर्तमान में iPhone SE अपने होम बटन के लिए टैप्टिक इंजन का उपयोग करता है, और MacBooks अपने ट्रैकपैड की क्लिकेबिलिटी के लिए इस तरह की तकनीक का उपयोग करते हैं. सिस्टम दोनों ही डिवाइसों में अच्छी तरह से काम करता है. ऐसे में मोटर की कोस्ट के अलावा ऐपल द्वारा इसे कैंसिल करने के लिए कोई नकारात्मक कारण दिखाई नहीं देता है.

Apple will remove physical buttons from iPhone 15 Pro, know how the device will work

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post