` आठ और सरकारी स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखा-विजय इंदर सिंगला

आठ और सरकारी स्कूलों का नाम शहीदों के नाम पर रखा-विजय इंदर सिंगला

Eight government schools renamed after martyrs: Vijay Inder Singla share via Whatsapp

Eight government schools renamed after martyrs: Vijay Inder Singla

•School Education Minister gives assent after consultation with Chief Minister Captain Amarinder Singh



मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ सलाह-मशवरे के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री ने दी सहमती

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहाँ बताया कि शहीदों को बनता मान-सम्मान देने के लिए जि़ला बठिंडा, गुरदासपुर, होशियारपुर, लुधियाना, मोगा, संगरूर और तरन तारन के आठ और सरकारी स्कूलों के नाम बदल कर राज्य के शहीदों के नाम पर रखे गए हैं। सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने हाल ही में हुई उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान इन स्कूलों का नाम बदलने का फ़ैसला लिया।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जि़ला बठिंडा के गाँव भोडीपुरा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नाम शहीद सुखविन्दर सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रखने की मंज़ूरी दे दी गई है और जि़ला गुरदासपुर के कोटला खुर्द के सरकारी प्राईमरी स्कूल का नाम शहीद लांस नायक सन्दीप सिंह सरकारी प्राईमरी स्कूल रखा गया है। इसी तरह जि़ला होशियारपुर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सरियाना का नाम बदल कर शहीद अरविन्दर कुमार सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रखा गया है। जि़ला लुधियाना के गाँव चचराड़ी के सरकारी हाई स्कूल और सरकारी प्राईमरी स्कूल का नाम बदल कर क्रमवार शहीद सरदार हरभजन सिंह सरकारी हाई स्कूल और शहीद बग्गा सिंह सरकारी प्राईमरी स्कूल रखा गया है।

सिंगला ने आगे बताया कि मोगा जि़ले के गाँव खोटे के सरकारी हाई स्कूल का नाम शहीद रिसालदार हरचन्द सिंह सरकारी हाई स्कूल रखा गया है। इसके साथ ही जि़ला संगरूर के गाँव बालेवाल स्थित सरकारी प्राईमरी स्कूल का नाम बदल कर शहीद जगतार सिंह सरकारी प्राईमरी स्कूल रखा गया है।

उन्होंने बताया कि जि़ला तरन तारन के गाँव रानीवलाह के सरकारी मिडल स्कूल को शहीद नायब सूबेदार करनैल सिंह वीर चक्र सरकारी मिडल स्कूल का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहीदों और स्वतंत्रता संग्रामियों द्वारा देश के लिए दिखाई गई असाधारण बहादुरी के लिए उनको मान-सम्मान देते हुए हाल ही में विभिन्न जि़लों के कई स्कूलों का नाम शहीदों और स्वतंत्रता संग्रामियों के नामों पर रखे गए हैं।

Eight government schools renamed after martyrs: Vijay Inder Singla

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post