` पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें

Former PCC president and ex MP Mohinder Singh Kaypee joins SAD, to be fielded from Jalandhar share via Whatsapp

Former PCC president and ex MP Mohinder Singh Kaypee joins SAD, to be fielded from Jalandhar


सुखबीर सिंह बादल ने अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के लिए भाजपा की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि एक धार्मिक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की नीति देश के हित में नही। कहा कि प्रधानमंत्री को अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर बयान नही देना चाहिए था


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर: शिरोमणी अकाली दल को आज दोआबा क्षेत्र में बड़ी मजबूती मिली जब  सरदार सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी मेंपंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी, शिरोमणी अकाली दल में शामिल हो गए। इस अवसर पर श्री केपी को इस आरक्षित हलके से अकाली दल के पार्टी उम्मीदवार के रूप में भी नामित किया गया है ।

इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केपी  एक ईमानदार राजनेता है, जिन्होने नागरिक समाज के साथ साथ दलित समाज के लिए भी बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होने कहा, इस हलके में  केपी की विश्वसनीयता के कारण अकाली दल को बहुत फायदा होगा।

इस अवसर पर अपने आवास पर आयोजित समारोह में बोलतेे हुए केपी ने कहा कि वह पूर्ववर्ती अकाली दल के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान सरदार सुखबीर सिंह बादल द्वारा किए गए रिकाॅर्ड बुनियादी ढ़ांचे के विकास से बेहद प्रभावित हैं। उन्होने कहा कि उन्होने अकाली दल में शामिल होने का फैसला इसीलिए लिया , क्योंकि यह एकमात्र पार्टी ही पंजाब के रूके हुए मुददों का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा,‘‘ इसके अलावा मुझे लगता हे कि आज के राजनीतिक माहौल में केवल एक क्षेत्रीय पार्टी ही पंजाबियों की आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है।

अकाली दल अध्यक्ष ने अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पाॅलिसी की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अल्पसंख्यकों के खिलाफ बयान नही देना चाहिए था। उन्होने कहा कि एक धार्मिक समुदाय को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की भाजपा की नीति देश के हित में नही है। उन्होने कहा,‘‘ यह देश सभी का है। भले ही देश में किसी विशेष धर्म का केवल एक ही व्यक्ति हो, उसे भी वही अधिकार है जो बहुसंख्यक लोगों को है।’’ सरदार बादल ने इस अवसर पर सभी राष्ट्रीय पार्टियों को एक संदेश देते हुए कहा,‘‘ सभी पार्टियों को इस देश को सिर्फ एक समुदाय का न समझकर सभी का मानना चाहिए,अन्यथा देश का विकास नही हो सकता है।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली स्थित पार्टियों के विपरीत, जो वोट हासिल करने के लिए एक धर्म को दूसरे के खिलाफ खड़ा कर रहे हैं, परंतु अकाली दल ने पंजाब में ऐसा कभी नही होने दिया। उन्होने कहा,‘‘ भाजपा को अकाली दल से सीखना चाहिए। हमारे कार्यकाल के दौरान हमारा शांति और साम्प्रदायिक सदभाव का ही एजेंडा था। इसी कारण से  विभिन्न धार्मिक संप्रदायों के सदस्यों का शिरोमणी अकाली दल में पूर्ण विश्वास है।

सरदार बादल ने यह भी बताया कि पंजाब में विकास तभी हुआ, जब अकाली दल सत्ता में था। उन्होने कहा,‘‘ अपने चारों ओर देखें -सभी फ्लाईओवर, सड़क विस्तार और आधुनिक सीवरेज सुविधाएं पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार के दौरान ही स्थापित की गई हैै।’’ उन्होने कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी यही स्थिति है। उन्होने यह भी बताया कि अकाली दल ने किस तरह से समाज के हर वर्ग की स्थिति में सुधार किया है,चाहे वह किसान हों, जिन्हे मुफ्त बिजली आपूर्ति और सिंचाई सुविधाएं दी गई, गरीबों को आटा-दाल , शगुन और बुढ़ापा पेंशन जैसे सामाजिक कल्याण लाभ दिए गए और आम आदमी को 200 यूनिट बिजली के अलावा सेवा केंद्रों जैसी सुविधाएं मुफ्त दी गई।

वरिष्ठ नेता गुरप्रताप सिंह वडाला ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि कैसे कांग्रेस ने एक दागी नेता चरनजीत सिंह चन्नी को पार्टी का टिकट देकर केपी के साथ अन्याय किया है। इस अवसर पर अन्य नेताओं में  कुलवंत सिंह मनन, बलदेव सिंह खैहरा, इकबाल सिंह ढ़ींडसा और गुरदेव कौर संघा भी  मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

Former PCC president and ex MP Mohinder Singh Kaypee joins SAD, to be fielded from Jalandhar

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post