` इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में ऑनलाइन गतिविधियां

इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में ऑनलाइन गतिविधियां

Five Schools of Innocent Hearts Organized Online Activities on Gandhi Jayanti Celebration share via Whatsapp

Five Schools of Innocent Hearts Organized Online Activities on Gandhi Jayanti Celebration


इंडिया न्यूज सेंटर,जालन्धर:
इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, कपूरथला रोड एवं रॉयल वल्र्ड स्कूल में गांधी जी की 151वीं जयंती मनाई गई। इस अवसर पर बच्चों के लिए ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया। नन्हें बच्चों ने गांधी जी की तरह पोशाक पहन कर अपनी तस्वीरों को स्कूल के फेस-बुक पेज पर शेयर किया।

अध्यापिकाओं ने बच्चों को गांधी जी की शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए वीडियो बनाकर बच्चों के साथ शेयर की। उन्होंने बताया कि यद्यपि बच्चे विद्यालय नहीं आ पा रहे तथापि हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि बच्चों को ऑनलाइन गतिविधियों द्वारा उनमें देश प्रेम की भावना को जागृत किया जाए तथा देश के  महान स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी दी जाए।

गांधी जी की शिक्षाओं को बच्चों में जागृत करने के लिए स्वच्छता अभियान तथा आत्मनिर्भर बनने हेतु बहुत-सी गतिविधियां करवाई गई। लड़कियों तथा लडक़ों में घर की साफ-सफाई में अभिभावकों का सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया।

बच्चों ने इस कार्य को प्रसन्नतापूर्वक किया और अपनी तस्वीरें फेसबुक पेज पर शेयर की। इनोसैंट हाट्र्स की अध्यापिकाओं तथा विद्यार्थियों ने महात्मा गांधी  जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Five Schools of Innocent Hearts Organized Online Activities on Gandhi Jayanti Celebration

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post