` इनोसैंट हाट्र्स ने आँनलाइन मनाया दीपावली का त्यौहार

इनोसैंट हाट्र्स ने आँनलाइन मनाया दीपावली का त्यौहार

Innocent Hearts celebrated Online Diwali, students took pledge to celebrate Eco- friendly Diwali share via Whatsapp

Innocent Hearts celebrated Online Diwali, students took pledge to celebrate Eco- friendly Diwali


विद्यार्थियों ने ग्रीन दीवाली मनाने का लिया संकल्प

इंडिया न्यूज सेंटर,जालन्धर :
इनोसैंट हाट्र्स  ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यून्स ने स्कूल के विद्यार्थियों से लेकर बी.एड. कालेज एवं मैनेजमैंट कालेज तक के विद्यार्थियों ने आँनलाइन करवाई गतिविधियों में भाग लेकर उत्साहपूर्वक दीपावली का त्यौहार मनाया।

विद्यार्थियों के लिए गूगल मीट व काूम एप के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। मैनेजमैंट कालेज में दीया व कैंडल डोकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें विद्यार्थियों ने जीवंत रंग और सजावटी सामग्री के साथ दीयों व मोमबत्तियों को सजाया।

लोकनृत्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने अपने नृत्य से समृद्ध संस्कृति और विरासत को पुनर्जीवित कर दिया। उत्सव की आनलाइन गतिविधियों में कालेज के विद्यार्थियों  के साथ-साथ 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भी ‘रंगोली बनाओ’ प्रतियोगिता में भाग लिया।

उन्होंने सुंदर व रचनात्मक रंगोली तैयारी की। रंगोली बनाते समय  फूलों, चावल, दीया, अनाज एवं रंगों का प्रयोग बहुत खूबसूरती से किया। एंटी क्रैकर व ईको-फ्रैंडली दीपावली मनाने का संदेश देते हुए विद्यार्थियों ने संकल्प लिया कि वे स्वयं भी तथा अपने आस-पास भी लोगों को प्रेरित करेंगे कि इस बार प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाई जाए।

स्कूल के विद्यार्थियों के लिए ‘तोरण मेकिंग’, ‘नान फायर स्वीट’ मेकिंग आदि गतिविधियां करवाई गई। विद्यार्थियों को ‘बैस्ट आऊट ऑफ वेस्ट’ गतिविधि में गिफ्ट को पैक करना सिखाया गया। इस प्रकार की गतिविधियों को करवाने का उद्देश्य बच्चों को यह समझाना है कि अपनी कमकाोरियों और बुरे विचारों पर काबू पाकर हमें अपने अंदर की रोशनी को उजागर करना ही असली दीपावली मनाना है।

Innocent Hearts celebrated Online Diwali, students took pledge to celebrate Eco- friendly Diwali

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post