` करप्शन केसः सैमसंग के मालिक ली जे योंग चलेगा धोखाधड़ी, गबन का मुकदमा

करप्शन केसः सैमसंग के मालिक ली जे योंग चलेगा धोखाधड़ी, गबन का मुकदमा

Samsung boss Lee Jay-yong will Kesः corruption fraud, embezzlement trial share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर ब्यूरो, नई दिल्लीः करप्शन केस में फंसे सैमसंग के मालिक ली जे योंग पर अब धोखाधड़ी और गबन के आरोप में भी मुकदमा चलाया जाएगा। हाल में पुलिस द्वारा उनको गिरफ्तार किया गया था। साउथ कोरिया के स्पेशल अभियोजन अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है।  ली की गिरफ्तारी के बाद सैमसंग के शेयर धड़ाम हो गए थे। सियोल की स्थानीय अदालत में चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने ली को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया था, जिसके बाद पुलिस ने फौरन आदेश का पालन करके जेल भेज दिया है। ली को एक सिंगल सेल में रखा गया है, जिसमें उन्हें एक टीवी और डेस्क की सुविधा दी गई है।

पिछले महीने की गई थी ली की गिरफ्तारी की मांग


जनवरी में दक्षिण कोरिया के अभियोजकों ने स्थानीय अदालत से मांग की थी, कि सैसमंग के उपाध्यक्ष ली जे योंग को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। ली पर आरोप है कि उन्होने देश में हुए राजनीतिक घोटाले में रिश्वत ली है। इस वजह से राष्ट्रपति पार्क ग्वेन हे पर महाअभियोग का मुकदमा चलाया जा रहा है

ली की गिरफ्तारी से सैमसंग की शाख हुई खराब


ली सैमसंग समूह के अध्यक्ष ली कुन ही के बेटे हैं। इस केस की तहकीकात कर रहे अभियोजकों ने कोर्ट से गिरफ्तारी की मांग की थी। कोर्ट ने अभियोजकों की इस दलील को मान लिया है। ऐसा पहली बार होगा जब किसी बड़ी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। अभियोजकों के प्रवक्ता ली क्यू चूल ने कहा कि, हमारे लिए देश की अर्थव्यवस्था का अपना महतव है लेकिन कानून का राज कायम करना उससे ज्यादा अहम है। ली ने कहा कि हम आगे भी अपनी जांच जारी रखेंगे और इसके बाद निर्णय लेंगे कि कौन से अभियोजन सैमसंग के अधिकारियों पर लगाने चाहिए।

Samsung boss Lee Jay-yong will Kesः corruption fraud, embezzlement trial

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post