` कानपुर अाैर उन्नाव से पकड़े गए संदिग्ध

कानपुर अाैर उन्नाव से पकड़े गए संदिग्ध

Suspended from Kanpur and Unnao share via Whatsapp

दोनों संदिग्ध सगे भाई निकले , पूछताछ जारी


इंडिया न्यूज सेंटर, कानपुरः
यूपी के लखनऊ अाैर कानपुर में संदिग्ध अातंकी पकड़े जाने के बाद अब खबर है कि उन्नाव से भी पुलिस ने दाे संदिग्ध काे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने दाेनाें काे उन्नाव के बंथर स्थित लेदर फैक्ट्री से हिरासत में लिया है। खास बात यह है कि उन्नाव से पकड़ा गया संदिग्ध इमरान कानपुर से पकड़े गए संदिग्ध फैसल का सगा भाई है। यूपी के कानपुर से पकड़े गए दाे संदिग्ध अातंकियाें में से एक काे भीड़ ने ATS काे घेरकर रहमानी मार्केट से छुड़ा लिया है। इससे माैके पर तनातनी बढ़ गई है। पुलिस ने बवाल की अाशंका काे देखते हुए माैके पर भ्रारी फाेर्स तैनात कर दी है। जबकि पकड़े गए दूसरे संदिग्ध अातंकी से एटीएस ने पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्राें के मुताबिक उनके पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं। एक अातंकी की गिरफ्तारी के बाद एटीएस शहर के कुछ दूसरे इलाकाें में भी छापेमारी कर रही है। एटीएस काे कानपुर अाैर लखनऊ में कुछ अातंकियाें के हाेने की सूचना मिली थी। जिसपर यूपी ATS ने कानपुर के बेकनगंज स्थित रहमान मार्केट, चकेरी के जाजमऊ और चमनगंज इलाके में दबिश दी। चकेरी के जाजमऊ से फैसल नामक शख्स हाे पकड़ा गया है। इसके पास से एटीएस ने कुछ हथियार अाैर कुछ विस्फाेटक बरामद किया है। अभी भी कानपुर के कुछ इलाकाें में अातंकियाें के छिपे हाेने की सूचना है। इस पर एटीएस अाैर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। वहीं दूसरी अाेर यूपी की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज के इलाके में अातंकी से चल रही मुठभेड़ समाप्त हाे गई है। पुलिस ने अातंकी काे जिंदा पकड़ लिया है। मामले पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी का कहना है कि ऑपरेशन जारी है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकी के तार मध्य प्रदेश ब्लास्ट से जुड़े हैं। वह आईएसआईएस का आतंकी है और लखनऊ का ही रहने वाला है।

कानपुर, लखनऊ के एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी

कानपुर अाैर लखनऊ में अातंकवादी हाेने की सूचना मिलते ही कानपुर अाैर लखनऊ के रेलवे स्टेशन अाैर एयरपाेर्ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस ने शहर से बाहर की अाेर जाने वाले राजमार्ग पर भी तलाशी शुरू कर दी है।
 
   पड़ोसी भी  बोलने से कतरा रहे

चकेरी के तिवारीपुर में रहने वाले नसीम के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा फैजल और छोटा इमरान। मंगलवार सुबह एटीएस ने घर से फैजल को गिरफ्तार किया। वहीं उन्नाव के बंथर से एटीएस ने इमरान को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ़्तारी से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। इलाके के लोग इनके बारे में कुछ भी बोलने से भी कतरा रहे हैं।
 
क्या कहते है एसएसपी?

एसएसपी आकाश कुल्हारी के मुताबिक, ‘यह एटीएस और कानपुर पुलिस का ज्वाइंट आपरेशन है। अभी कई स्थानों पर छापेमारी जारी है। मैं इस वक्त इस संबंध में ज्यादा कुछ नहीं बता सकता हूं।’

जीआरपी व आरपीएफ ने खंगाला स्टेशन
लखनऊ में आतंकी गतिविधियों के तेज होने व होली पर्व को देखते हुए आरपीएफ व जीआरपी स्टाफ सतर्क हो गया है। मंगलवार देरशाम आरपीएफ व जीआरपी की टीमों ने उन्नाव जंक्शन, गंगाघाट, जैतीपुर, अजगैन के अलावा अन्य स्टेशनों व आने-जाने वाली ट्रेनों में भी सघन चेकिंग की। इसमें अफसरों ने स्टेशन परिसर व सभी प्लेट फार्मों को खंगाला। संदिग्ध व्यक्ति व उनके सामान पर पैनी निगाह रखे। जीआरपी एसओ सीपी सिंह ने बताया कि होली के त्योहार के कारण लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Suspended from Kanpur and Unnao

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post