` जालंधरः कोविड डियूटी निभाने वाले सभी आधिकारियों को टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाईन वर्करों के तौर पर शामिल किया जायेगा: DC घनश्याम थोरी

जालंधरः कोविड डियूटी निभाने वाले सभी आधिकारियों को टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाईन वर्करों के तौर पर शामिल किया जायेगा: DC घनश्याम थोरी

All those engaged in Covid related duties to be included as frontline workers for vaccination drive-DC Ghanshyam Thori share via Whatsapp

All those engaged in Covid related duties to be included as frontline workers for vaccination drive-DC Ghanshyam Thori

जालंधर में 33,329 लाभपात्री पोर्टल पर रजिस्टर्ड, 9987 ने लगवाया कोविड टीका

सेवा केन्द्रों में भी आयुष्मान -भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होगा


इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर: डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बुधवार को कहा कि अलग -अलग विभागों के उन सभी आधिकारियों /कर्मचारियों, जिन्होनें सक्रियता के साथ कोरोना वायरस ड्यूटी निभाई है, को चल रहे टीकाकरण अभियान में फ्रंटलाईन वर्करों के तौर पर शामिल किया जायेगा।

मुख्य सचिव विनी महाजन की अध्यक्षता में हुई एक वीडियो -कान्फ़्रैंस में भाग लेते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि कई विभाग और उनके स्टाफ मैंबर, जो कोविड मैनेजमेंट टीम का हिस्सा थे, को फ्रंटलाईन वरकरों के तौर पर कोविड टीका लगाया जायेगा।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कई विभागों जैसे राजस्व, पंचायती राज, सैनीटेशन, ख़ुराक और सिविल स्पलाईज़, पावरकाम, शिक्षा विभाग के कर्मचारी कोविड संबंधी सम्बन्धित कामों में लगे हुए थे और शुरूआत से ही कोविड महामारी के प्रबंधन में सक्रियता के साथ भूमिका निभाई।

उन्होनें कहा कि सभी विभागों की तरफ से सांझे तौर पर महामारी ख़िलाफ़ जंग लड़ी गई और वायरस को फैलने से रोकने के लिए दृढ़ यत्न किये गए। घनश्याम थोरी ने सभी विभागों के प्रभारियों को अपने स्टाफ सदस्यों के नामों की सूची भेजने के निर्देश दिए, जो कोविड टीका लगवाने के लिए तैयार हैं जिससे उनको कोविड पोर्टल पर रजिस्टर किया जा सके।
    
उन्होनें बताया कि अब तक जालंधर में 33,329 लाभपातरी पोर्टल पर रजिस्टर्ड किये जा चुके हैं, जिनमें 15497 स्वास्थ्य और 17832 फरंटलाईन वर्कर शामिल है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 6969 स्वास्थ्य और 3018 फ्रंटलाईन वरकरों सहित 9987 लाभपातरियों का टीकाकरण किया गया है।
    
उन्होनें सभी रजिस्टर्ड लाभपातरियों को समय सारणी अनुसार टीका लगवाने के लिए कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावशाली है। उन्होनें लोगों को किसी भी तरह की अफ़वाहों का शिकार न होने की अपील करते हुए कहा कि यह टीका महामारी के साथ लड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें सभी को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में सेवा केन्द्रों की तरफ से आयुष्मान -भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए योग्य व्यक्तियों की रजिस्ट्रेशन भी शुरू की जायेगी। उन्होनें स्वास्थ्य, ख़ुराक, सिविल और स्पलाई, काम, ज़िला प्रोग्राम दफ़्तर और अन्य को राज्य सरकार के इस महत्वपूर्ण स्वास्थ्य प्रोग्राम के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए, जिसके अंतर्गत 5 लाख रुपए का कैशलैस स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाता है।
 
इस अवसर पर एस्टेट अधिकारी पुड्डा नवनीत कौर बल्ल, सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डा. ज्योति, ज़िला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश कुमार चोपड़ा और अन्य मौजूद थे।

All those engaged in Covid related duties to be included as frontline workers for vaccination drive-DC Ghanshyam Thori

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post