` पंजाबः सेंट्रल जेल के कैदियों में फायरिंग एक कैदी की मौत, जेल सुपरिटेंडेंट की गाड़ी भी जलाई

पंजाबः सेंट्रल जेल के कैदियों में फायरिंग एक कैदी की मौत, जेल सुपरिटेंडेंट की गाड़ी भी जलाई

Punjab: Firing between prisoners of Central Jail, prisoners death share via Whatsapp


Punjab: Firing between prisoners of Central Jail, prisoners death


इंडिया न्यूज सेंटर,लुधियानाः
पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच पहले पत्थरबाजी हुई और फिर जमकर गोलियां चलीं। मामला वीरवार दोपहर का है। किसी बात को लेकर कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए और सभी ने एक दूसरे पर जमकर ईंट पत्थर बरसाए। इसमें एक कैदी की मौत हो गई और कई कैदी घायल हुए।जेल कर्मचारी व पुलिस बीच बचाव करने आई तो उन पर भी हमला किया गया। इस बीच दोनों गुटों ने एक दूसरे पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस समय जेल में तनाव का माहौल बना हुआ है। कैदियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। आला अधिकारियों ने जेल की घेराबंदी कर देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस समय जेल के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। किसी को भी अंदर जाने और बाहर आने की इजाजत नहीं है। बताया जा रहा है कि इस झड़प का फायदा उठाकर कई कैदियों ने दीवार फांदकर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें काबू कर लिया गया है। एसीपी संदीप वडेरा घायल हो गए हैं। वहीं कैदियों ने जेल सुपरिटेंडेंट की गाड़ी को भी आग लगा दी है।

जेल मंत्री का आया बड़ा बयान

 लुधियाना सेंट्रल जेल में हुई खूनी झड़प से जेल की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो गए है। इस पर जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का बयान आया है।उन्होंने कहा हाई प्रोफाइल जेलों के अंदर सी आर पी एफ के जवान तैनात कर देने चाहिए, क्योकि जेलों में वर्क कल्चर खत्म होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस झड़प मामले को लेकर ए डी जी पी रोहित चौधरी की ड्यूटी लगाई गई है ताकि सारे मामले की छानबीन कर रिपोर्ट देंगे। साथ ही उन्होंने कहा जेलों में मोबाइल की बात को झुठलाया नही जा सकता वह इस सारे संबंध में मुख्यमंत्री से बात करेंगें।

 

पंजाब के सीएम ने लुधियाना जेल घटना पर क्या कहा
लुधियाना सेंट्रल जेल में हुई खूनी झड़प पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में मीडिया के समक्ष अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि कल एक सनी नाम के कैदी की मौत हो गयी थी, जिसकी जानकारी आज सुबह उन्हें मिली है।  जिसके बाद उन्हें जेल में हुई झड़प का पता चला जिस पर उन्हें पूरी जानकारी नही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जेल मंत्री से इस संभंध में पूरी जानकारी मांगी है। स्थिति पूरी तरह से ठीक है, दोषिय़ों के खिलाप एक्शन लिया जाएगा।

Punjab: Firing between prisoners of Central Jail, prisoners death

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post