` पंजाब में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की शंकाएं दूर करने के लिए सवाल-जवाब अपलोड

पंजाब में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की शंकाएं दूर करने के लिए सवाल-जवाब अपलोड

Upload questions and answers to remove the doubts of travelers coming from other states in Punjab share via Whatsapp

Upload questions and answers to remove the doubts of travelers coming from other states in Punjab


- http://cova.punjab.gov.in/FAQs वैबसाईट पर विस्तार में डाली गई जानकारी

 - पंजाब में प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए ई-रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पंजाब में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों के लिए 6-7 जुलाई की आधी रात से ई-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को अनिवार्य कर दिया गया है। इस बाबत आम लोगों द्वारा बहुत सी शंकाएं और सवाल किये जा रहे थे। लोगों की इन शंकाओं को दूर करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा http://cova.punjab.gov.in/FAQs वैबसाईट पर विस्तार में जानकारी अपलोड कर दी गई है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि बहुत से लोग पूछ रहे थे कि पंजाब के अलग-अलग शहरों में सफर करने के लिए क्या ई-रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है या नहीं और यदि कोई बाहर के सूबे का व्यक्ति पंजाब में आकर अपने पारिवारिक सदस्यों को मिलकर वापिस जाना चाहता है तो इसकी क्या प्रक्रिया है। प्रवक्ता ने बताया कि ऐसी शंकाओं और सवालों के विस्तार में जवाब उपरोक्त वैबलिंक पर डाल दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूछे जाने वाले 13 ऐसे आम सवालों के जवाब अपलोड किये गए हैं जिनके बारे में लोगों के मन में कोई शंकाएं हैं।
प्रवक्ता के अनुसार पंजाब सरकार सूबे के लोगों की सेहत के प्रति चिंतित है इसीलिए पंजाब आने वाले यात्रियों / निवासियों संबंधी सभी जरुरी विवरणों को सम्बन्धित स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस थानों के साथ साझा किया जायेगा। प्रवक्ता ने बताया कि सम्बन्धित पुलिस थानों द्वारा आने वाले यात्रियों द्वारा दिए पते पर व्यावहारिक और तकनीकी ढंग (जीओ फैंसिंग आदि) के द्वारा निरंतर निगरानी रखी जायेगी जिससे पंजाब के लोगों की सेहत पर सुरक्षा के साथ-साथ यात्रियों की सलामती यकीनी बनाई जा सके।
उन्होंने बताया कि जिन सवालों के जवाब अपलोड किये गए हैं उनमें ‘पंजाब से होकर गुजरने वालों के लिए क्या नियम हैं’, ‘क्या पंजाब में दाखिल होने पर कोविड टैस्ट होगा या नहीं ’, चंडीगढ़ से पंजाब आने वालों के लिए क्या नियम हैं’ और ‘यदि कोई व्यक्ति पंजाब से बाहर नौकरी के लिए जा रहा है तो उसके लिए क्या प्रक्रिया है’ अहम हैं। काबिलेगौर है कि ई-रजिस्ट्रेशन के लिए कौवा ऐप या वैबलिंक के द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है।

Upload questions and answers to remove the doubts of travelers coming from other states in Punjab

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post