` पाक करने लगा प्रॉकसी वार, जानें कैसे

पाक करने लगा प्रॉकसी वार, जानें कैसे

Prakasaki war, learn how to cook share via Whatsapp


वॉशिंगटन/इस्लामाबाद:
पाकिस्‍तान भारत-अफगानिस्‍तान के खिलाफ प्रॉक्‍सी वार कर रहा है। यह दावा अमरीकी विशेषज्ञों का है। पाकिस्‍तान ने अपनी विदेश नीति के लक्ष्‍यों को आगे बढ़ाने के लिए छद्म (प्रॉक्‍सी) संगठनों का सहारा लिया है़, जिसका मतलब है हक्‍कानी नैटवर्क व तालिबान जैसे संगठनों का समर्थन करना।
जानकारोंं के अनुसार भारत के साथ अफगानिस्‍तान का संबंध पाकिस्‍तान को स्‍वीकार नहीं है, जो अपने पड़ोसियों के खिलाफ हक्‍कानी नेटवर्क व तालिबान जैसे छद्म (प्रॉक्‍सी) संगठनों का इस्‍तेमाल कर रहा है। एक कांग्रेसनल सुनवाई के दौरान रैंड कॉरपोरेशन में इंटरनेशनल सिक्‍योरिटी एंड डिफेंस पॉलिसी सेंटर के डायरेक्‍टर सेथ जोन्‍स ने कहा कि पाकिस्‍तान ने अपनी विदेश नीति के लक्ष्‍यों को आगे बढ़ाने के लिए छद्म संगठनों का सहारा लिया है।
कांग्रेसमैन टेड पोए के एक सवाल के जवाब में जोन्‍स ने कहा कि भारत व अफगानिस्‍तान के खिलाफ पाकिस्‍तान ने जम्‍मू और कश्‍मीर जैसी जगहों पर अपनी विदेश नीति के लक्ष्‍य को बढ़ाने के लिए छद्म संगठनों का सहारा लिया है । जोन्‍स ने यह भी स्‍वीकार किया कि अफगानिस्‍तान भारत का सबसे मजबूत क्षेत्रीय सहयोगी है, जो कि पाकिस्‍तान को स्‍वीकार नहीं है।

Prakasaki war, learn how to cook

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post