प्रधानमंत्री की कैशलेस योजना को मुंह चिड़ा रहा है पावरकॉम

PrimeCom's cashless scheme has been bluffing powercom share via Whatsapp


-राज्य में बिजली के बिल नहीं हो रहे हैं अानलाइन
इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैशलेस स्कीम को पावरकॉम मुंह चिड़ा रहा है। केन्द्र सरकार इस योजना को बढ़ाने के लिए करोड़ों रुपए फंड खर्च कर रहा है वहीं, पावरकॉम मोदी की कैशलेस स्कीम में रुकावट डाला रहा है। विभाग द्वारा कई बिजली उपभोक्ताओं के बिल ऑनलाइन अपडेट नहीं किए जा रहे, जिसके चलते उपभोक्ताओं को कैश में भुगतान करना पड़ रहा है, जिसके चलते मोदी की बताई राह पर चलना लोगों के लिए संभव नहीं हो पा रहा।
 इस संबंध में उपभोक्ता ने बताया कि उसका अकाऊंट नंबर जे75बीजी310802पी के बिल की वह ऑनलाइन अदायगी करना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने अपने बिल को पावर निगम की बिल भुगतान वाले पेज पर डाला तो उसमें उनके बिल को अपडेट नहीं किया था, जिसकी वजह से वह ऑनलाइन बिल की अदायगी नहीं कर सका।
वहीं पावर निगम उपभोक्ताओं का कहना है कि शिकायत केन्द्र नंबर 1912 को टोल फ्री किया जाए ताकि बिजली की शिकायत संबंधी लोगों को सुविधा मिल सके। बिजली उपभोक्ता मनीष क्वात्रा ने बताया कि रोजाना हजारों लोग पावर निगम में शिकायतें लिखवाने के लिए शिकायत केन्द्र के 1912 नंबर पर फोन करते हैं, जिन्हें सुविधा देने के लिए सरकार को आवश्यक कदम उठाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि पब्लिक द्वारा दिन में कई-कई बार इस नंबर पर फोन किया जाता है और कई बार 10-10 मिनट तक कम्प्पूटर चलता है, जिससे पब्लिक को खर्च वहन करना पड़ता है। उपभोक्ताओं ने मांग रखते हुए कहा कि विभाग को अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए उपभोक्ता को सुविधा देनी चाहिए।

PrimeCom's cashless scheme has been bluffing powercom
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post