बड़ी खबर: Microsoft हमेशा के लिए बंद करेगी दुनियाभर के सभी रिटेल स्टोर्स

Big news: Microsoft will forever close all retail stores around the world share via Whatsapp

Big news: Microsoft will forever close all retail stores around the world

 दुनियाभर के सभी रिटेल स्टोर होंगे बंद

ऑनलाइन ग्राहकों को मिलेंगी सेवाएं
120 भाषाओं को जानने वाले लोगों की टीम सेवा के लिए तैयार

न्यूज़ डेस्क, टेक्नोलॉंजी: टेक्नोलॉंजी की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने दुनियाभर के अपने सभी रिटेल स्टोर्स को बंद करने का एलान किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने न्यूजलेटर में कहा है कि उसके सभी रिटेल स्टोर्स बंद होंगे, सिर्फ चार स्टोर खुले रहेंगे जिनमें में अब प्रोडक्ट की बिक्री नहीं होती है। इन चार स्टोर्स का इस्तेमाल अब सिर्फ एक्सपेरियंस सेंटर के तौर पर होता है।

अमेरिका और दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के सभी स्टोर्स बंद होंगे। कंपनी ने कहा है कि वह अब डिजिटल स्टोर्स पर ध्यान देगी। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि Microsoft.com, Xbox और Windows के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1.2 बिलियन है जो कि 190 बाजारों से हैं, हालांकि कंपनी ने अंग्रेजी टेक न्यूज वेबसाइट द वर्ज से कहा है कि वह फिलहाल किसी तरह कोई छंटनी नहीं कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने यह नहीं बताया है कि आखिर किस तारीख से ये स्टोर हमेशा के लिए बंद हो जाएंगे, हालांकि यह जरूर कहा है कि रिटेल स्टोर्स पर मिलने वाली सेवाएं ग्राहकों को ऑनलाइन दी जाएंगी। कंपनी ने कहा है कि उसकी ऑनलाइन बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है और हमारी टीम ग्राहकों को रिटेल स्टोर के मुकाबले वर्चुअल तौर पर बेहतर तरीके से सेवा दे रही है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, 'हमने एक ऐसी टीम का निर्माण किया है जिसमें मल्टीटैलेंटेड लोग हैं जो दुनिया के किसी भी कोने से काम कर सकते हैं। हमारी टीम सभी तरह के ग्राहकों की मदद किसी भी परिस्थिति में करने के लिए तैयार है। हमारी टीम में 120 से अधिक भाषाओं को जानने वाले लोग हैं। हमारी टीम अब पहले से ज्यादा मजबूत है।' मार्च में संक्रमण फैलने के बाद कंपनी ने अपने स्टोर्स बंद किए थे। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट की टीम ने छोटे व्यापारियों और एजुकेशन वाले ग्राहकों की मदद ऑनलाइन की। इसके लिए हजारों लोगों की ट्रेनिंग हुई और कॉल के जरिए लोगों की मदद की गई। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट की टीम ने 14,000 ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन, समर कैंप और 3,000 वर्चुअल ग्रेजुएट क्लासेज का आयोजन किया है।

Big news: Microsoft will forever close all retail stores around the world
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post