` भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन की बोगी में विस्फोट आधा दर्जन यात्री घायल

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन की बोगी में विस्फोट आधा दर्जन यात्री घायल

Bhopal-Ujjain passenger train bogie injures half a dozen passengers share via Whatsapp

राहत कार्य जारी घायलों को चिक्तिसा सुविधा के लिए कालापीपल प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया


इंडिया न्यूज सेंटर, भोपालः : मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के जबडी रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेन्जर ट्रेन की एक बोगी में हुए धमाके में छह यात्री घायल हो गए,  रेलवे सूत्रों ने प्रारंभिक सूचना के हवाले से बताया गया है कि भोपाल से चलकर उज्जैन जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन 59320 की एक बोगी में बैट्री फटने से तेज धमाका हुआ है। हादसे में छह यात्री घायल हो गये हैं। बताया गया कि ब्लास्ट होते ही ट्रेन के कोच में आग लग गई और अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में यात्रियों को कोच से उतार दिया गया।  हालांकि अभी ब्लास्ट के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे की जानकारी रेलवे को दे दी गई है। राहत व बचाव दल मौके पहुंच चुका है बचाव कार्य जारी है। घायलों को कालापीपल प्राथमिक स्वास्‍थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है। हादसे के बाद ट्रेन के दो कोच को अलग कर आगे के लिए रवाना कर दिया गया है।   मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन में ब्लास्ट मोबाइल चार्जिंग के कारण बताया जा रहा है। कुछ यात्री हैं गंभीर रूप से घायल हुए है,घायलों को पहले कालापीपल के अस्पताल ले जाया गया, वहां से उन्हें शुजालपुर रैफर कर दिया गया है। बताया गया है कि भोपाल और रतलाम से मेडिकल टीमें घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई है।   इस बीच गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया कि पेसेन्जर ट्रेन की एक बोगी में धमाका हुआ है। इसमें कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें शुजालपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) की टीम को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है, साथ ही मेडिकल टीमें भी रवाना की गयी है। उन्होंने बताया रेलवे और पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना और किया मुआवजे का एलान

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर संवेदना वयक्त की है,  उन्होंने कहा है कि भोपाल उज्जैन 59320 रेल दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं व ईश्वर से उनके अतिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रेल दुर्घटना में सामान्य रूप से घायलों को 25 हज़ार और गंभीर घायलों को राज्य सरकार की ओर से 50 हज़ार रुपए सहायता राशि प्रदान की जायेगी।
साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनास्थल पर एसपी, कलेक्टर मौजूद हैं व डीजी के नेतृत्व में एटीएस व फोरेंसिक टीमें जाँच में जुट गईं हैं। स्थिति पर मेरी सतत नज़र बनी हुई है।
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि ब्लास्ट में 9 लोग घायल हुए हैं और यह घटना गन पाऊडर की वजह से हुई है। ब्लास्ट के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

Bhopal-Ujjain passenger train bogie injures half a dozen passengers

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post